कांग्रेस की वर्तमान स्थिति के लिए 3 लोग जिम्मेदार, राहुल गांधी उनमें से एक: नटवर सिंह

कांग्रेस की वर्तमान स्थिति के लिए 3 लोग जिम्मेदार, राहुल गांधी उनमें से एक: नटवर सिंह

प्रेषित समय :20:47:31 PM / Thu, Sep 30th, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस टॉप लीडरशिप की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक दिन पहले कपिल सिब्बल की नाराजगी के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह ने नेहरू-गांधी परिवार की आलोचना की है. उन्होंने कहा- पार्टी में बिल्कुल ठीक नहीं चल रहा है. ऐसा कभी नहीं हुआ. न वर्किंग कमेटी की मीटिंग होती है और न ही AICC की मीटिंग होती है. बस ये तीन लोग हैं जिनमें से एक के पास कोई पद भी नहीं है और वही फैसले ले रहे हैं. अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला इन्हीं लोगों ने किया.

उन्होंने कहा-अमरिंदर कांग्रेस में बहुत सीनियर आदमी हैं. 52 साल से राजनीति कर रहे हैं. उनके साथ आप ये कर रहे हैं! और उनकी जगह पर लाते किसे हैं. नवजोत सिंह सिद्धू! उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर हामिद अंसारी साहब के पास गए कि मैं वापस लेना चाहता हूं. तो अंसारी साहब ने कहा था कि ये फैसला तो वापस नहीं हो सकता.

इससे एक दिन पहले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पार्टी से अलग हो रहे नेताओं को लेकर टॉप लीडरशिप से नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद, सुष्मिता देव, लुईजिन्हो फेलेरियो जैसे नेताओं का जिक्र किया. सिब्बल की ये नाराजगी मंगलवार को पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा ‘इस्तीफा बम’ फोड़े जाने के बाद आई. सिब्बल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम लोग जी-23 के सदस्य हैं, जी हुजूर 23 के नहीं. हम अपने मुद्दे लगातार उठाते रहेंगे.’ उन्होंने कहा कि वो पार्टी में एक समान विचार रखने वाले लोगों की तरफ से यह बात कह रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में कांग्रेस की बल्ले-बल्ले! यदि ऐसा बीजेपी के साथ होता, तो मास्टर स्ट्रोक कहलाता?

छत्तीसगढ़ में फिर सियासत गरमाई, 14 कांग्रेस विधायक अचानक दिल्ली रवाना

सिद्धू को नहीं मनाएगी कांग्रेस! आलाकमान ने बातचीत की बंद, विकल्प पर हो रहा विचार

पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था- पंजाब में कांग्रेस के ही दो खिलाड़ी रन आउट करवाएंगे?

पंजाब कांग्रेस में भारी घमासान, सिद्धू के बाद कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना का इस्तीफा, इन्होंने भी दिया रिजाइन

कांग्रेस में शामिल होने की कन्हैया ने बताई यह वजह, बीजेपी पर साधा निशाना

Leave a Reply