लगातार तीसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल डीजल, दाम में भारी बढ़ोत्तरी

लगातार तीसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल डीजल, दाम में भारी बढ़ोत्तरी

प्रेषित समय :09:42:01 AM / Sat, Oct 2nd, 2021

नई दिल्ली. आज लगातार तीसरे दिन पेट्रोल डीजल के रेट में इजाफा किया गया है. पेट्रोल डीजल के दाम में हो रही बढ़ोत्तरी के चलते इस समय देश के सभी शहरों में ईंधन के रेट ऑल टाइम हाई पर हैं. कई शहरों में पेट्रोल 110 रुपये लीटर के पार हो गया है. सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल की कीमत 25 पैसे प्रति लीटर वहीं डीजल की कीमत 30 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दी है.

कई शहरों में पेट्रोल के 110 रुपये लीटर के पार निकल गए हैं. आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए, तो पेट्रोल सबसे महंगा मध्य प्रदेश (सिवनी में 113.28 रुपये प्रति लीटर) और राजस्थान (श्रीगंगानगर में 113.01 रुपये प्रति लीटर) में बिक रहा है.

तेल कंपनियों ने सात दिनों में यह छठवां मौका है जब पेट्रोल डीजल के बढ़ाए हैं. तेल कीमतों को प्रभावित करने वाले क्रूड ऑयल की कीमत में कमी आने के बाद भी ईंधन के दाम कम होने में लंबा वक्त लग गया. केंद्र ने गुरुवार को प्राकृतिक गैस की कीमतों में भी 62 फीसदी का इजाफा किया है.

देश की तीनों ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC आप सुबह 6 बजे के बाद पेट्रोल डीज़ल के नए रेट जारी करती है. नए रेट्स के लिए आप वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, मोबाइल फोन पर SMS के जरिए भी रेट चेक कर सकते है. आप 92249 92249 नंबर पर SMS भेजकर भी पेट्रोल डीजल के भाव के बारे में पता कर सकते हैं. आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा. अगर आप दिल्ली में हैं और मैसेज के जरिये पेट्रोल डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर महंगा हुआ डीजल, पेट्रोल की कीमत में भी हुई बढ़ोत्तरी

फिर बढ़ी डीजल की कीमत, पेट्रोल में राहत, जानिए आज कहां पहुंची कीमतें

ब्रिटेन में खाने-पीने की चीजों की कमी, पेट्रोल पंप पर गाड़ियों की लंबी कतारें

सप्लाई में गिरावट के चलते दशहरे तक पेट्रोल-डीज़ल के दाम तोड़ सकते है सारे रिकॉर्ड

कमाल है! गैस सिलेंडर का 25 रुपया बढ़ने पर इतना हंगामा, पेट्रोल पर 30 पैसे कम हुए, वो नजर नहीं आते?

भारतीय कंपनी Detel ने लॉन्‍च की ई-बाइक, कई पेट्रोल बाइक से भी कम है कीमत

Leave a Reply