काबुल की मस्जिद के बाहर बम विस्फोट, दर्जनों लोगों के मारे जाने की खबर, तालिबान प्रवक्ता की मां की श्रद्धाजंलि में जमा थे लोग

काबुल की मस्जिद के बाहर बम विस्फोट, दर्जनों लोगों के मारे जाने की खबर, तालिबान प्रवक्ता की मां की श्रद्धाजंलि में जमा थे लोग

प्रेषित समय :18:38:57 PM / Sun, Oct 3rd, 2021

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक मस्जिद के पास ब्लास्ट की खबर है. इसमें दर्जनों लोगों के मारे जाने की आशंका है. एएफपी की खबर के मुताबिक, तालिबान के प्रवक्ता के बताया कि धमाका काबुल की ईदगाह मस्जिद के गेट को निशाना बनाकर किया गया था.

उस वक्त तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद की मां की याद में श्रद्धांजलि दी जा रही थी. तालिबान ने बताया कि इसमें मारे गए लोगों की सही संख्या की जानकारी नहीं है.

मस्जिद के बाहर एक दुकान के मालिक ने बताया कि उसने धमाके की बहुत तेज आवाज सुनी. इसके अलावा कुछ गोलीबारी की आवाजें भी आ रही थीं. धमाके के तुरंत बाद तालिबान ने मस्जिद की रोड को ब्लॉक कर दिया. कई एम्बुलेंस को घायलों को लेकर काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल लेकर जाते हुए देखा गया. इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. बता दें कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद देश में आईएसआईएस-खुरासान सक्रिय हो गया है. तालिबान को निशाना बनाकर हमले बढ़ा दिए हैं.

इस्लामिक स्टेट की खुरासान शाखा पर प्रभुत्व अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नंगरहार में है. वह तालिबान को अपना दुश्मन मानता है. उसने बीते दिनों तालिबान पर हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है. इसमें जलालाबाद में तालिबान लड़ाकों की गाड़ी पर हमले भी शामिल थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पेंटागन ने मानी अपनी गलती, कहा- काबुल ड्रोन हमले में आतंकियों की जगह मारे गए अफगानी नागरिक

काबुल में रॉकेट से हमला: घर छोड़कर भागे लोग

काबुल से उड़े प्लेन में थकी मां के हाथ से गिरा मासूम, ब्रिटिश सैनिक ने घंटों गोद में रखा

काबुल में पाकिस्तान विरोधी रैली पर तालिबान ने बरसाई गोलियां, कई महिलाएं-बच्चे घायल

तालिबान से बचने कई पैरेंट्स ने काबुल एयरपोर्ट पर लड़कियों की करा दी जबरन शादी

अमेरिकी हथियारों और विमानों का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा तालिबान, काबुल छोडऩे से पहले अमेरिका ने किया बड़ा काम

Leave a Reply