कोरोना वायरस: भारत पहुंचते ही होम क्‍वारंटाइन में भेजे गए 162 ब्रिटिश नागरिक

कोरोना वायरस: भारत पहुंचते ही होम क्‍वारंटाइन में भेजे गए 162 ब्रिटिश नागरिक

प्रेषित समय :08:45:42 AM / Tue, Oct 5th, 2021

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस को देखते हुए भारत आने वाले ब्रिटेन के नागरिकों के लिए सोमवार से नए नियम लागू किए गए हैं. इसके तहत सोमवार को ब्रिटेन से 3 फ्लाइटों से आए कुल 539 लोगों में से 162 लोगों को अनिवार्य होम क्‍वारंटाइन में भेज दिया गया है. इसके साथ ही उनसे हलफनामे पर भी हस्‍ताक्षर कराए गए हैं.

भारत ने यह कदम अंतरराष्ट्रीय यात्रा को लेकर भारतीयों के लिए ब्रिटेन के इसी तरह के कदम के जवाब में उठाया था. एक दिन पहले भारत सरकार ने घोषणा की थी कि टीकाकरण होने के बावजूद सोमवार से भारत आने वाले ब्रिटिश नागरिकों को 10 दिन तक क्‍वारंटाइन में रहना होगा. अंतरराष्ट्रीय यात्रा को लेकर भारतीयों के लिए ब्रिटेन के इसी तरह के कदम के जवाब में भारत ने यह कदम उठाया.

ब्रिटेन की सरकार ने इसमें कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर भारतीय अधिकारियों के करीबी संपर्क में है. ब्रिटेन की ओर से जारी अपडेट यात्रा परामर्श में कहा गया है कि सोमवार से ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों को यहां पहुंचने के 8वें दिन भी कोविड-19 जांच करानी होगी और 10 दिन तक अनिवार्य होम क्‍वारंटाइन में रहना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना से मौत के लिए 50 हज़ार रुपए मुआवजे को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंज़ूरी

एमपी में 10 हजार निजी स्कूलों ने लिया बड़ा फैसला, कोरोना में जान गवां चुके अभिभावकों के बच्चों से दो साल तक आधी फीस लेगें

वैश्विक महामारी कोरोना के विपदा काल में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर मददगार साबित हुआ, संस्कारधानीवासियों के लिए बड़ी सौगात

जापान में कोरोना इमरजेंसी खत्म, ऑफिस लौटे स्टाफ, सड़कों पर रौनक

कोरोना वायरस: पुणे में शुरू हुए कोवोवैक्स के फेज 2/3 के ट्रायल शुरू, शामिल होंगे 7-11 साल के बच्चे

मुंबई के केईएम अस्पताल के 23 एमबीबीएस छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव, लगवा चुके थे वैक्सीन

Leave a Reply