एमपी के उज्जैन और ग्वालियर में ईओडब्ल्यू की कार्यवाही, रिश्वत लेते रंगे हाथ धराए दो अधिकारी

एमपी के उज्जैन और ग्वालियर में ईओडब्ल्यू की कार्यवाही, रिश्वत लेते रंगे हाथ धराए दो अधिकारी

प्रेषित समय :15:16:19 PM / Wed, Oct 6th, 2021

जबलपुर. मध्य प्रदेश के उज्जैन और ग्वालियर में ईओडब्ल्यू ने बड़ी कार्यवाही करते हुये आज 6 अक्टूबर को फरियादियों की शिकायत पर दो अधिकारियों को रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा. जानकारी के अनुसार उज्जैन ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा आवेदक डूंगर सिंह, सरपंच भील आमला जिला देवास की शिकायत पर आरोपी फॉरेस्ट रेंजर बिहारी सिंह कमलापुर जिला देवास को 20 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है.

आरोपी द्वारा फरियादी से उसकी पट्टे की जमीन पर कपिलधारा योजना में कुआं खोदने, जमीन समतलीकरण आदि कार्य के लिए एनओसी दिए जाने के एवज में 25, हजार रुपयों की मांग की जा रही थी.

वहीं दूसरे मामले में आवेदक राजकुमार परिहार 19 वर्ष ग्राम कोंडर तहसील नरवर जिला शिवपुरी की शिकायत पर रोजगार सहायक राजकुमार कोली ग्राम पंचायत कोंडर नरवर शिवपुरी को रिश्वत की राशि लेते हुए पकड़ा.

ईओडब्ल्यू से मिली जानकारी के अनुसार आवेदक के भाई प्रताप परिहार जो ट्रक ड्राइवर था, 2007 में एक्सीडेंट में मौत होने के कारण क्लेम मिलना था. वहीं 2019 में प्रताप की पत्नी रेखा परिहार की भी मौत होने पर 1,25,000 रुपये का क्लेम नहीं मिल पा रहा था. क्योंकि आरोपी मृत्यु प्रमाणपत्र नहीं बना कर दे रहा था. 2 साल से परेशान होने के बाद आवेदक की कल ही शिकायत आने पर कल ही रिकॉर्डिंग कराई गई और आज आरोपी को 8,000 रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में फिर पकड़े गए क्रिकेट सटोरिएं, मिला लाखों रुपए का हिसाब

एमपी के जबलपुर में सामने आया माँ-बेटी के मर्डर का सनसनीखेज मामला, घर से लापता थीं दोनों

जबलपुर में रहकर आईटीआई कर रहे सीधी के छात्र ने की आत्महत्या..!

Leave a Reply