लखीमपुर हिंसा के विरोध में महा विकास अघाड़ी का 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का ऐलान

लखीमपुर हिंसा के विरोध में महा विकास अघाड़ी का 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का ऐलान

प्रेषित समय :20:59:14 PM / Wed, Oct 6th, 2021

मुंबई. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हत्याओं के विरोध में महाराष्ट्र के महा विकास अघाड़ी (गठबंधन के सहयोगियों ने बुधवार को 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने बुधवार को यह घोषणा की. शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के एमवीए गठबंधन के सभी सदस्यों का ये फैसला ऐसे समय आया है जब एक ही दिन पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस घटना के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ बैठक की थी.

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद राउत ने कहा कि देश के लिए एकजुट विपक्ष जरूरी है. राउत ने कहा,मैं राहुल गांधी से मिला. मैंने उनसे लखीमपुर की घटना पर भी चर्चा की है. देश के लिए और लोकतंत्र को बचाने के लिए विपक्ष की एकजुटता बहुत जरूरी है.

इससे पहले दिन में, महाराष्ट्र कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत पर खेद व्यक्त करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया था. विधानसभा में सम्मान जाहिर करने के लिए विधायकों ने मौन भी रखा. मंत्रियों ने किसानों के सम्मान में कुछ देर मौन खड़े होकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उन्होंने मौतों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

बता दें शिवसेना ने किसानों की मांगों पर ध्यान नहीं देने को लेकर मोदी सरकार की आलोचना भी की है. पार्टी ने सामना में अपने संपादकीय में कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रियंका गांधी को अवैध रूप से हिरासत में लिया और ये सवाल किया कि उन्हें पीड़ितों के परिवार से मिलने से क्यों रोका जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई इंडियंस के सामने 91 रनों का टारगेट, राजस्थान ने बनाया इस सीजन का सबसे कम स्कोर

महाराष्ट्र: मुंबई के कालबादेवी इलाके में गिरी 4 मंजिला इमारत, बुजुर्ग की मौत

मुंबई के गोरेगांव में तेंदुए का आतंक, 8 दिन 5वां हमला, इस बार 20 साल का युवक बना शिकार

Leave a Reply