पमरे मजदूर संघ दो फाड़: अब भटनागर की कार्यवाही, अशोक शर्मा को किया सस्पेंड

पमरे मजदूर संघ दो फाड़: अब भटनागर की कार्यवाही, अशोक शर्मा को किया सस्पेंड

प्रेषित समय :20:51:40 PM / Thu, Oct 7th, 2021

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे मजदूर संघ का विवाद अब सड़क पर आ गया है. पहले महामंत्री अशोक शर्मा ने कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर व कार्यकारी अध्यक्ष अमित भटनागर पर संघ विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए सस्पेंड किया, वहीं दूसरी ओर डॉ. भटनागर ने पलटवार करते हुए एक पत्र महामंत्री अशोक शर्मा को पार्टी से निलंबित करने का आदेश दिया है और इसकी जानकारी संघ कार्यकर्ताओं को देते हुए भ्रमित नहीं होने की बात कही है.

डॉ. भटनागर ने यह कहाा

डब्ल्यूसीआरएमएस के समस्त पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के लिए अति आवश्यक सूचना आप सबको सूचित किया जाता है कि संघ विरोधी एवं मजदूर विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण डब्ल्यूसीआरएमएस के महामंत्री अशोक शर्मा को संघ के सभी पदों से तत्काल प्रभाव (07/10/2021  प्रात: 10 बजे ) से निलंबित किया गया है. इसकी सूचना सभी संबंधित अधिकारियों को दे दी गई है. अत: उनके द्वारा जारी किया हुआ कोई भी आदेश/सूचना/चेक/संबैधानिक रूप से गैर कानूनी व अमान्य हैं. कृपया उस पर ध्यान न दें. अशोक शर्मा के निलंबन की सूचना सभी संबंधित विभागों को दे दी गई है.

क्या है संघ में फूट का कारण

रेल सूत्रों के मुताबिक संघ में पिछले काफी समय से कुछ पदाधिकारियों की संघ अध्यक्ष डा. भटनागर से अंदर ही अंदर खुन्नस चली आ रही थी. इसका कारण डॉ. भटनागर द्वार अपने पुत्र अमित भटनागर को कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर उसे पावर देना था. विरोधी गुट का मानना था कि अमित भटनागर रेल  कर्मचारी नहीं है, इसलिए उन्हें प्रमुख पद पर बैठाना उचित नहीं होगा. लेकिन डॉ. भटनागर अपनी बात पर अड़े रही. वहीं एक चर्चा आर्थिक मामलों को लेकर भी चल रही है. कहा जा रहा है कि भटनागर के लिए प्रतिमाह एक मोटी राशि मानदेय के रूप में मांगी जा रही थी. इसके अलावा सीनियर इंस्टीट्यूट की कमाई भी इस झगड़े का प्रमुख कारण बनकर सामने आयी  है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे कर्मचारियों को केंद्र सरकार ने दिया तोहफा: मिलेगा 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस

रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, जसीडीह-झाझा पैसेंजर ट्रेन हमेशा के लिए बंद

रेलवे ने कटनी, बीना, भोपाल, रीवा से चलने वाली गाडिय़ों का भी समय बदला, यह है चेेंज टाइम टेबल

सबसे झूठी है केंद्र सरकार, वायदों में खरी नहीं उतरती, रेलवे का निजीकरण देश के लिए खतरनाक : डॉ. भटनागर

यात्री कृपया ध्यान दें, आपकी ट्रेन का समय बदल चुका: यह है पमरे से प्रारंभ एवं टर्मिनेट होने वाली गाडिय़ों की नई रेलवे टाइम टेबल

Leave a Reply