सबसे झूठी है केंद्र सरकार, वायदों में खरी नहीं उतरती, रेलवे का निजीकरण देश के लिए खतरनाक: डॉ. भटनागर

सबसे झूठी है केंद्र सरकार, वायदों में खरी नहीं उतरती, रेलवे का निजीकरण देश के लिए खतरनाक : डॉ. भटनागर

प्रेषित समय :16:30:18 PM / Sat, Oct 2nd, 2021

जबलपुर. नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवेमैंस (एनएफआईआर) के कार्यकारी अध्यक्ष, जेसीएम के सदस्य, पमरे मजदूर संघ के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर ने कहा है कि केंद्र सरकार अब तक की सबसे झूठी सरकार है, जो अपने किये वायदों पर खरी नहीं उतरती, रेल कर्मचारियों के साथ किये गये अभी तक के जितने भी वायदे हुए हैं, उनका पालन नहीं किया जा रहा है. वहीं रेलवे का निजीकरण देश के लिए काफी खतरनाक है. डा. भटनागर यहां पत्रकार वार्ता में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे.

डॉ. भटनागर ने कहा कि लोगों की मेहनत से बने व देश की अर्थव्यवस्था में प्रमुख भागीदारी निभाने वाले सभी कल-कारखानों व संस्थानों का निजीकरण कर रही है. जिसमें रेलवे भी शामिल है. यह काफी खतरनाक है. इससे देश का भला नहीं होने वाला, यह सिर्फ चंद पूंजीपतियों को लाभ पहुंंचाने का इंतजाम है.

संघ के अध्यक्ष डॉ. आर.पी. भटनागर ने बताया कि महाप्रबंधक पमरे से हुई पीएनएम में ट्रेक मैन्टेनर्स पेट्रोलमैन की बीट 16 किलोमीटर से घटाकर 12 किलोमीटर रेल क्लोजर्स को बंद करवाने सिग्नल स्टॉफ को साप्ताहिक रेस्ट, नाइट फैल्योर गैंग बनवाना, रेल आवासों की दुर्दशा कर्मचारी एवं परिवार को पर्याप्त मेडीकल फेसिलिटी आदि के संबंध में कर्मचारी हित के निर्णय हुए.

केन्द्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों निजीकरण, निगमीकरण व मौद्रीकरण के खिलाफ दिनांक 13 से 18 सितम्बर तक पमरे सहित समूचे भारतीय रेल पर विरोध सप्ताह के दौरान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया. रेल मंत्री व वित्त मंत्री से बिना सीलिंग के वास्तविक वेतन के आधार पर 2020-2021 का बोनस शीघ्र घोषित करने की माग बुलन्द की रेल्वे में लगातार कार्य का बोझ बढ़ता जा रहा है. नये कार्यों के लिए पदों का क्रियेशन नहीं हो रहा है, बल्कि पदों के सरेन्डरीकरण करने की साजिश जारी है. रेल मंत्रालय द्वारा पीपीपी मॉडल के आधार पर रेलवे अस्पतालों व रेलवे स्कूल के निजीकरण के प्रस्ताव को बर्दाशत नहीं किया जाएगा, बल्कि उग्र आन्दोलन किया जाएगा नाइट ड्यूटी एलाउंस के बेरियर को जल्द समाप्त कराया जा रहा है. ट्रेकमेन्टेनर्स, रनिंग स्टाफ समेत समस्त कैटेगरी के कर्मचारियों की लंबित समस्याओं का समाधान रेलवे बोर्ड स्तर पर कराया जा रहा है. रेल आवासों की दुर्दशा में सुधार हेतु लगातार दबाव बनाया जा रहा है. किसानों के लिए बनाये गये काले कृषि कानून की तरह श्रमिकों के लिये भी काले श्रमिक कानून बनाये जा रहे है जिसका संघ कड़ा विरोध करता है.

वार्ता के दौरान संघ के कार्यकारी अध्यक्ष सी. एम. उपाध्याय अमित भटनागर, महामंत्री अशोक शर्मा, संयुक्त महामंत्री सतीश कुमार, सुशील कुमार वर्मा, मंडल उपाध्यक्ष एस. एन. शुक्ला, मुख्यालय सचिव डी.पी. अग्रवाल आदि उपस्थित रहे. इससे पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी को उनके जन्म दिवस पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनका नमन किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही रिश्वत के रुपए फेंककर भागी महिला क्लर्क, देखें वीडियो

जबलपुर में नकाबपोश बदमाशों ने लोडिंग वाहन चालक पर हमला कर लूटे रुपए, मोबाइल फोन

कोर्ट का आदेश: जबलपुर के गोहलपुर थानाप्रभारी अरविंद सहित पांच पुलिस कर्मियों पर एफआईआर दर्ज की जाए

जबलपुर में रेत खनन को लेकर अराध्या ग्रुप के दो पार्टनर गुटों में टकराव, फायरिंग

जबलपुर में पत्थर पटककर कपड़ा व्यापारी की हत्या, सुरक्षा संस्थान के खंडहर हो चुके आवास में फेंकी लाश

जबलपुर में रोटरी क्लब के विभिन्न केम्प में हुई 2000 लोगों की जांच

Leave a Reply