डाक विभाग में बंंपर भर्तियां, 10वीं और 12वीं पास को बिना परीक्षा के नौकरी

डाक विभाग में बंंपर भर्तियां, 10वीं और 12वीं पास को बिना परीक्षा के नौकरी

प्रेषित समय :08:48:13 AM / Fri, Oct 8th, 2021

डाक विभाग ने देश भर में बंपर भर्तियां निकाली हैं. जिनके लिए 10वीं और 12वीं पास जैसी शैक्षिक योग्यताएं निर्धारित की गई हैं. खास बात यह है कि इन भर्तियों के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं ली जाएगी. वर्तमान में दिल्ली, यूपी और जम्मू कश्मीर पोस्टल सर्किल में भर्तियां निकली हैं. 

उत्तर प्रदेश

डाक विभाग ने अधिसूचना जारी कर उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल के लिए पोस्टमैन, पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट मल्टीटास्किंग स्टाफ पदों पर भर्तियां निकाली हैं. पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं. यूपी पोस्टल सर्किल में कुल 46 पदों पर भर्ती की जाएगी. सभी भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत हैं.

दिल्ली

डाक विभाग ने दिल्ली पोस्टल सर्किल के लिए भी पोस्टमैन, असिस्टेंट पोस्टमास्टर और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार यह सभी भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जाएंगीं. पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 नवंबर 2021 है. भर्ती के माध्यम से पोस्टल असिस्टेंट के 72 पद, पोस्टमैन के 90 और मल्टी टास्किंग स्टाफ के 59 पद भरे जाएंगें.

जम्मू और कश्मीर

जम्मू और कश्मीर पोस्टल सर्कल के लिए भी डाक विभाग में भर्तियाँ निकली हैं यहां सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम), शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम) और डाक सेवक के 266 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. इनमें से 119 पद अनारक्षित हैं. पदों के लिए 18 से 40 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती सम्बन्धी अन्य किसी भी जानकारी के लिए डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइटhttp:// www.indiapost.gov.in पर विजिट करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Metro Recruitment 2021: जूनियर इंजीनियर समेत कई पदों पर भर्ती, 14 अक्टूबर है अंतिम तिथि

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 412 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

खबर में दम है! कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती की तैयारी, लेकिन 64 % स्कूलों में इंटरनेट, 55 % में कम्प्यूटर, 31 % में बिजली नहीं?

Bihar BSSC भर्ती 2021 : बिहार में खान निरीक्षक के 100 पदों पर भर्ती

मध्य प्रदेश मेडिकल ऑफिसर भर्ती का इंटरव्यू 27 सितंबर से

Leave a Reply