लखीमपुर कांड: कांग्रेस की आक्रामकता बरकरार, सिद्धू के बाद अब सभी प्रदेश अध्यक्ष रखेंगे मौन व्रत

लखीमपुर कांड: कांग्रेस की आक्रामकता बरकरार, सिद्धू के बाद अब सभी प्रदेश अध्यक्ष रखेंगे मौन व्रत

प्रेषित समय :21:10:08 PM / Sat, Oct 9th, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी हिंसा प्रकरण में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को तत्काल हटाने और उनके बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अपनी सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश इकाई के प्रमुखों से सोमवार को तीन घंटे का मौन रखने को कहा है. मौन व्रत राजभवन या केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच रखा जाएगा.

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू शुक्रवार रात से ही लखीमपुर खीरी पहुंचते ही 'मौन' रख चुके हैं. उन्होंने भूख हड़ताल भी की, जिसे उन्होंने शनिवार को आशीष मिश्रा के पूछताछ के लिए पुलिस के पास जाने के बाद वापस ले लिया.

कांग्रेस लखीमपुर खीरी हिंसा पर अब देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है. वहीं इससे पहले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सिद्धू के मौन व्रत को कांग्रेस और देश के लिए फायदेमंद कहा था. विज ने कहा था, कांग्रेस नेता सिद्धू ने मौन व्रत रखा. अगर वह इसे हमेशा रखते हैं, तो यह कांग्रेस और देश के लिए बहुत फायदेमंद होगा.

शनिवार को हुए घटनाक्रम के तहत युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नई दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया और दिल्ली पुलिस से भिड़ गए. दूसरी संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि विभिन्न राज्यों के किसान 12 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे और इस घटना में मारे गए चार किसानों और एक पत्रकार की मौत पर शोक व्यक्त करेंगे. किसान संघ 18 अक्टूबर को ट्रेन की आवाजाही भी रोकेंगे और 28 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत करेंगे.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, गोरखपुर से लखीमपुर तक भाजपा सरकार की ताकत सिर्फ गरीबों पर लागू होती है. जब ताकतवर लोगों की बात आती है तो सरकार घुटने टेक देती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक नहीं लेने वाले सरकारी कर्मचारी माने जाएंगे ऑन लीव

दिल्ली सरकार ने डोर स्टेप राशन डिलीवरी की फाइल फिर से एलजी को भेजी, हाईकोर्ट ने प्रस्ताव को दे दी है मंजूरी

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया NCERT की पायरेटेड बुक्स के रैकेट का भंडाफोड़, सरगना गिरफ्तार

दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 विकेट से हराया, अंक तालिका में टॉप पर बनाई जगह

सीएसके ने दिल्ली को दिया 137 रनों का टारगेट, अंपायर के आउट देने से पहले पवेलियन लौटे धोनी

Leave a Reply