एमपी के ग्वालियर में सुहागले का भंडारा खाने के बाद 25 से ज्यादा बच्चे हुए बीमार

एमपी के ग्वालियर में सुहागले का भंडारा खाने के बाद 25 से ज्यादा बच्चे हुए बीमार

प्रेषित समय :13:37:44 PM / Sun, Oct 10th, 2021

ग्वालियर.एमपी के ग्वालियर के हस्तिनापुर स्थित डामौरा गांव में सुहागले का भंडारा खाने के बाद 50 से ज्यादा लोग बीमार हो गए. इनमें 25 से ज्यादा बच्चे शामिल हैं. सभी को रात से उल्टी और दस्त हो रहे हैं. जब हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो बीमार लोगों को हस्तिनापुर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया है. यहां बच्चों और महिलाओं का इलाज किया जा रहा है. 5 लोगों की हालत बेहद नाजुक है, जिन्हें मुरार जिला अस्पताल भेजा गया है.

उधर, सूचना मिलते ही हस्तिनापुरा पुलिस और SDM एचबी शर्मा भी अस्पताल पहुंच गए. उन्होंने बीमार बच्चों और महिलाओं से बात की है. इतनी संख्या में बीमार होने का पता चलते ही ग्वालियर शहर से स्वास्थ्य विभाग की एक टीम तत्काल दवा लेकर हालात पर काबू करने के लिए हस्तिनापुर पहुंच गई है.

ग्वालियर शहर से करीब 35 किलोमीटर दूर हस्तिनापुर थाना की सीमा के डामौरा गांव में शनिवार की शाम बलवंत सिंह गुर्जर के घर पर सुहागले का भंडारा था. भंडारा में बच्चे, कन्याएं और महिलाओं की संख्या ज्यादा थी. भंडारा खाने के बाद जब गांव के लोग घर पहुंचे तो पहले पेट में दर्द की शिकायत हुई. इसे लोगों ने हल्के में लिया.

रात गहराते ही जिन-जिन लोगों ने भंडारा खाया था वह उल्टियां करने लगे. कुछ ही देर में बच्चों और महिलाओं की हालत खराब होने लगी. इसके बाद गांव के लोगों ने तत्काल ट्रैक्टर-ट्रॉली से महिलाओं और बच्चों को हस्तिनापुर स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने तत्काल बीमारों का उपचार शुरू किया, पर स्वास्थ्य केन्द्र में इतना स्टाफ नहीं था कि एक साथ 50 से ज्यादा लोगों का इलाज हो सके. इसके बाद भी डॉक्टरों ने स्थिति को संभाला, जो गंभीर रूप से बीमार थे उनको ग्लूकोज लगाया गया था. ज्योति, मुनेश, कृष्णा, गीता और रानी की हालत गंभीर देखते हुए मुरार जिला अस्पताल भेजा गया है, जबकि हस्तिनापुर अस्पताल में 44 मरीज भर्ती हैं. फिलहाल हालात पर नियंत्रण करने के प्रयास किए जा रहे हैं,

स्थिति पर नियंत्रण करने और बीमारों को सही उपचार मिल सके इसके लिए CMHO डॉ. मनीष शर्मा ने तत्काल एक स्वास्थ्य विभाग की टीम को हस्तिनापुर भेजा. टीम ने यहां पहुंचकर इलाज शुरू कर दिया है. हालात कैसे बिगड़े और खाने में ऐसा क्या था कि उसे खाने के 3 से 4 घंटे बाद लोगों की हालत बिगड़ने लगी. टीम पूरी जांच करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इस जिले में बिजली चोरी पकडऩे गई टीम को चप्पलों से पीटा, मची भगदड़..!

तो एमपी में गहरा जाएगा अंधकार, बिजली की मांग 10, उत्पादन 3900 मेगावाट, सिंगाजी में बचा दो दिन का कोयला

एमपी के जबलपुर में जेडीए की लाखों रुपये कीमती जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाये गये गोदाम प्रशासन ने किये जमींदोज

Leave a Reply