टी-20 वर्ल्ड कप: भारतीय टीम में नहीं होगा कोई बदलाव, यह दो खिलाड़ी आईपीएल के बाद यूएई में रुक सकते हैं

टी-20 वर्ल्ड कप: भारतीय टीम में नहीं होगा कोई बदलाव, यह दो खिलाड़ी आईपीएल के बाद यूएई में रुक सकते हैं

प्रेषित समय :17:30:00 PM / Sun, Oct 10th, 2021

नई दिल्ली. आगामी होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं होने वाला है. शनिवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली, हिटमैन रोहित शर्मा कोच रवि शास्त्री की बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ बैठक हुई. बैठक में तय किया गया कि टीम में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल पर काफी चर्चा थी. लेकिन शनिवार को साफ हो गया कि टीम में कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि आईपीएल के बाद हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल को यूएई में ही रोका जा सकता है.

हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल को यूएई में रोकने का मकसद यह है कि टीम में कोई खिलाड़ी चोटिल हो, तो उन्हें टीम में शामिल किया जा सके. काफी दिनों से चर्चाएं चल रही थी कि भारत टी-20 वर्ल्ड कप टीम में बदलाव कर सकता है. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाडिय़ों को मौका दे सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

इस सीजन में खराब प्रदर्शन करने वाले सूर्य कुमार यादव हार्दिक पांड्या के लेकर सवाल खड़े हो रहे थे. लेकिन बीसीसीआई ने कोई बदलाव नहीं करने का निर्णय लिया है. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में पांच स्पिनर तीन तेज गेंदबाजों को जगह दिया गया है. युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया है. चाहर के अलावा टीम में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती को स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है.

तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया है. वहीं चौथे गेंदबाज के रूप में हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है. हर्षल पटेल आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. चहल ने अब तक इस सीजन में 30 विकेट अपने नाम किया है. जबकि बात करें चहल की तो उन्होने 14 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किया है.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पंड्या को चौथे गेंदबाज के रूप में ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है. पांड्या ने आईपीएल में कोई गेंदबाजी नहीं की है. चहल पटेल को आईपीएल के बाद यूएई में ही रोका जा सकता है. इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी रोका जाएगा. मलिक को नेट बॉलर के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी-20 वर्ल्ड कप के लिये भारत आयेगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम, केंद्र सरकार ने दी वीजा को मंजूरी

T20 वर्ल्ड कप के लिए ICC ने जारी किया थीम सॉन्ग, एनिमेटेड अवतार में नजर आये विराट कोहली

T20 वर्ल्ड कप के लिए ICC ने जारी किया थीम सॉन्ग, एनिमेटेड अवतार में नजर आये विराट कोहली

वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका ने किया 15 सदस्यों की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

T20 वर्ल्ड कप: अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान, डु प्लेसिस, ताहिर और मौरिस को नहीं मिली जगह

टी20 वर्ल्ड कप 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, रामपॉल की वापसी

Leave a Reply