वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका ने किया 15 सदस्यों की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका ने किया 15 सदस्यों की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

प्रेषित समय :15:26:10 PM / Sun, Sep 12th, 2021

नई दिल्‍ली. यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान हो गया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दासुन शनाका को टीम की कमान दी गई है. श्रीलंका अपने अभियान की शुरुआत 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ पहले दौर के ग्रुप ए में अबू धाबी में करेगा.

15 सदस्यों की टीम में निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणथिलाका का नाम शामिल नहीं था, जिन्हें जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर कोविड -19 प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था. चोट के बाद कुसल परेरा की वापसी से परेरा की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग कर रहे मिनोड भानुका का भी नाम शामिल नहीं किया गया.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 21 साल के ऑफ स्पिनर महेश थेक्षाना को शामिल किया गया है. युवा खिलाड़ी ने इस सप्ताह की शुरूआत में अपने वनडे डेब्यू में चार विकेट लिए थे. टीम में शामिल अन्य स्पिनरों में बाएं हाथ के प्रवीण जयविक्रेमा हैं, जिन्होंने इस साल की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, और वानिंदु हसरंगा का नाम शामिल है.

जयविक्रेमा टीम में एकमात्र अनकैप्ड सदस्य हैं, लेकिन उन्हें अन्य प्रारूपों में उनके शानदार प्रदर्शन के आधार पर शामिल किया गया है. उन्होंने अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार टेस्ट डेब्यू किया था, उन्होंने मैच में 11 विकेट लिए थे. उन्होंने अब तक पांच वनडे खेले हैं और पांच विकेट लिए हैं. तेज गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व अनुभवी सीमर नुवान प्रदीप और ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने के साथ दुष्मंथा चमीरा करेंगे. लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय और पुलिना थरंगा को चार रिजर्वों के रुप में नामित किया है.

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है:

दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, कुसल जनीथ परेरा, दिनेश चांदीमल, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, कामिन्दु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, नुवान प्रदीप, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रे, प्रवीण जयविक्रे दीक्षाना.

रिजर्व: लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय, पुलिना थरंगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 वर्ल्ड कप 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, रामपॉल की वापसी

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन को मौका, धोनी बने मेंटॉर

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, शोएब मलिक और सरफराज अहमद को नहीं मिली जगह

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप में करेंगे गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषित

Leave a Reply