टी20 वर्ल्ड कप 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, रामपॉल की वापसी

टी20 वर्ल्ड कप 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, रामपॉल की वापसी

प्रेषित समय :12:21:15 PM / Fri, Sep 10th, 2021

नई दिल्ली. दो बार की टी20 चैंपियन वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. कायरन पोलार्ड की अगुवाई वाली विंडीज टीम में ऑफ स्पिनर सुनील नरेन को जगह नहीं मिली है. बड़ी खबर ये है कि वेस्टइंडीज की टीम में 6 साल बाद रवि रामपॉल की वापसी हुई है जो कि 36 साल के हैं. रवि रामपॉल ने साल 2015 में आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल खेला था लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी फॉर्म को देखते हुए उन्हें स्क्वाड में जगह दी है. वेस्टइंडीज की टीम में दिग्गज क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो को भी मौका मिला है. वहीं जेसन होल्डर, शेल्डन कॉटरेल और अकील होसैन को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है.

वेस्टइंडीज की टीम एक से बढ़कर एक हिटर से भरी हुई है. जिनमें निकोलस पूरन, क्रिस गेल, कायरन पोलार्ड, शेमरॉन हेटमायर, एविन लुईस जैसे नाम शामिल हैं. ऑलराउंडरों में आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, फैबियन एलेन बड़ा नाम है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम- कायरन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, क्रिस गेल, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, रॉस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, शिमरॉन हेटमायर, एविन लुईस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, अल्फांसो थॉमस और हेडन वॉल्श.

रिजर्व खिलाड़ी- डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर और अकील होसैन.

रवि रामपॉल को कैरेबियन प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से वेस्टइंडीज की टीम में चुना गया है. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अबतक सीपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिये हैं. रामपॉल 8 मैचों में 17 विकेट झटक चुके हैं और उनका इकॉनमी रेट भी महज 7.20 है. रामपॉल को 161 टी20 मैचों का अनुभव है जिसमें उन्होंने 209 विकेट झटके हैं. साफ है वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं ने फॉर्म और उनके अनुभव को तरजीह दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन को मौका, धोनी बने मेंटॉर

टीम इंडिया इंग्लैंड में खेलेगी वनडे और टी20 सीरीज, कुल 6 मुकाबले होंगे, यह है पूरा शेड्यूल

टी20 विश्व कप: टीम इंडिया का ऐलान 7 सितंबर को होगा, पृथ्वी शॉ समेत 3 खिलाड़ी होंगे रिजर्व

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषित

टी20 वर्ल्‍ड कप के शेड्यूल का ऐलान, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्‍तान से

Leave a Reply