दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर भाऊपुर व अंबियापुर स्टेशन के बीच मालगाड़ी के आधा दर्ज़न डिब्बे पलटे, यातायात बाधित

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर भाऊपुर व अंबियापुर स्टेशन के बीच मालगाड़ी के आधा दर्ज़न डिब्बे पलटे, यातायात बाधित

प्रेषित समय :11:38:27 AM / Fri, Oct 15th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर भाऊपुर व अंबियापुर स्टेशन के बीच पटरी पर मालगाड़ी के आधा दर्ज़न डिब्बे पलट गए जिसकी वजह से इस रूट पर रेल यातायात बाधित हो गया है. फिलहाल इस मार्ग को चालू करने की पूरी कवायद रेलवे की तरफ से की जा रही है. रेल ट्रैक पर पलटी मालगाड़ी को ट्रैक से हटाकर उसे दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है.

इस घटना के बाद से दिल्ली से हावड़ा के बीच की ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर रोक दी गई है. ट्रेनों का संचालन ठप होने से यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. जानकारी के अनुसार रुरा और अमियापुर के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी है. इसमें मालगाड़ी के करीब 10 डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए हैं. पूरे ट्रैक पर डिब्बे बिखरे पड़े हैं. वहीं ओएचटी लाइन टूट गई है. फिलहाल मौके पर टेक्निकल टीमें पहुंच गई हैं और रूट को दोबारा चालू करने के प्रयास शुरू हो गए हैं. वहीं रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.

पूरा अंबियापुर के बीच मालगाड़ी के डिरेल होने के बाद से तेजस लखनऊ शताब्दी, कानपुर शताब्दी, दिल्ली-पुरी समेत एक दर्जन ज्यादा ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है. डायवर्जन के तहत ट्रेनों को कानपुर से मुरादाबाद होते हुए गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली और कुछ ट्रेनों को कानपुर से शिकोहाबाद होते हुए गाजियाबाद होते हुए दिल्ली भेजा जा रहा है. आज दिन के लिए अप और डाउन का यही रूट निर्धारित किया गया है.

वहीं टूंडला सेक्शन के अंतर्गत अंबियापुर रूरा के बीच मालगाड़ी के डिरेल होने के बाद रूरा, अंबियापुर, फफूंद आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. इलेक्ट्रिकल टेक्निकल रिलीफ टीम काम कर रही है. रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में वायु प्रदूषण रोकने के लिए 18 से शुरू होगा रेड लाइट ऑन-गाड़ी ऑफ कैंपेन: सीएम केजरीवाल

दिल्ली में नहीं होगी बिजली गुल: केंद्र सरकार ने NTPC और DVC को दिये बिजली सप्लाई के निर्देश

दिल्ली के नजदीक 5 अनोखे गेटवे, जहां इस त्योहार के मौके पर आप जा सकते हैं

दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

Leave a Reply