मौसम फिर लेगा करवट, दिल्ली सहित आसपास के क्षेत्रों में दो दिन बारिश होने के आसार

मौसम फिर लेगा करवट, दिल्ली सहित आसपास के क्षेत्रों में दो दिन बारिश होने के आसार

प्रेषित समय :13:00:12 PM / Fri, Oct 15th, 2021

नई दिल्ली. दिल्‍ली-एनसीआर में अक्‍टूबर की शुरुआत के साथ ही सुबह और शाम हल्‍की ठंड देखने को मिल रही है. इस बीच मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में हल्‍की बारिश का अनुमान जताया है. वहीं, मौसम का ये बदलाव रविवार को भी जारी रहेगा. यही नहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा में भी शनिवार के साथ रविवार को मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं. इस दौरान कहीं हल्‍की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी हो सकती है

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते दिल्ली के साथ हरियाणा के मौसम में भी बदलाव दिखेगा. इस बीच शनिवार को गरज-चमक हो सकती है, तो रविवार को हल्‍की बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की वापसी से हरियाणा में 16 अक्तूबर तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील, लेकिन खुश्क बना रहेगा. इस दौरान पश्चिमी व उतर पश्चिमी हवाएं चलेंगी, जिससे दिन के तापमान में हल्की वृद्धि होगी. इसके बाद 17 अक्तूबर से बंगाल की खाड़ी में बनने वाले संभावित कम दबाव क्षेत्र से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. इससे हवा व गरज-चमक के साथ प्रदेश में रविवार और सोमवार को कई जिलों में बूंदाबांदी व हल्की बारिश हो सकती है.

वैसे तो मानसून अभी वापस जा रहा है, लेकिन दक्षिण भारत में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही. केरल, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में अभी और बारिश का सिलसिला जारी है. इसके अलावा गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार के अधिकांश भाग, महाराष्ट्र, ओडिशा और पश्चिम बंगाल से मानसून हो रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रोलर कोस्टर सा रहा 2021 में मानसून का मौसम

एमपी के कई जिलों में भारी से भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बदला मौसम का मिजाज: कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

बंगाल की खाड़ी में बढ़ी मौसम की सक्रियता: अनेक राज्यों में भारी बारिश की संभावना

अरब सागर से तेज हवाएं लाएंगी मौसम में हलचल, बिहार-यूपी-बंगाल सहित कई राज्यों में अलर्ट

Leave a Reply