जासु राज प्रिय प्रजा दुखारी, सो नृप अवसि नरक अधिकारी, चौपाई के जरिए राहुल का केंद्र पर तंज

जासु राज प्रिय प्रजा दुखारी, सो नृप अवसि नरक अधिकारी, चौपाई के जरिए राहुल का केंद्र पर तंज

प्रेषित समय :11:55:47 AM / Fri, Oct 15th, 2021

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सुबह जहां एक ओर जनता को दशहरे की शुभकामनाएं दीं, वहीं इस बहाने वो केंद्र पर तंज कसना भी नहीं भूले. राहुल ने रामचरित मानस की एक चौपाई के जरिए केंद्र सरकार को घेरा. राहुल ने ट्विटर पर लिखा “जासु राज प्रिय प्रजा दुखारी, सो नृप अवसि नरक अधिकारी”, जय सिया राम!. इस चौपाई का अर्थ है कि जिस राज्य की जनता कष्ट में होती है वहां का राजा जो अपने कर्तव्य का पालन नहीं करता वह नर्क गामी होता है, अर्थात प्रत्येक जिम्मेदार व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर दशहरे के मौके पर लेकर केंद्र पर हमला किया. कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर लिखा ‘अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत हमेशा होती रही है. भाजपाई हुकूमत अहंकार में ना रहे, इस बार भाजपाई अन्याय को पराजित कर न्याय ही विजयी होगा. हम भाजपाई अन्याय, क्रूरता, दमन के खिलाफ न्याय की आवाज बुलंद करते रहेंगे.’ वहीं रणदीप सुरजेवाला ने लिखा तुलसी’ काया खेत है, मनसा भयौ किसान. पाप-पुन्य दोउ बीज हैं, बुवै सो लुनै निदान. देशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं! जय सिया राम !

“जासु राज प्रिय प्रजा दुखारी सो नृप अवसि नरक अधिकारी.”

कांग्रेस नेता राहुल हर रोज केंद्र पर हमलावर रहते ही हैं. गुरुवार को भी उन्होंने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एक दिन जनता दुखी होकर इस ‘कुशासन’ का खत्मा करेगी. राहुल गांधी ने ‘जीडीपी’ (गैस, डीजल और पेट्रोल) की कीमतों में बढ़ोतरी को दर्शाने वाला एक ग्राफ भी ट्विटर पर साझा किया. कांग्रेस नेता ने कहा, ‘पुरानी लोककथाओं में ऐसे लालची कुशासन की कहानी होती थी जो अंधाधुंध कर वसूली करता था. पहले जनता दुखी हो जातीस, लेकिन अंत में जनता ही उस कुशासन को ख़त्म करती थी. असलियत में भी ऐसा ही होगा.’

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भाजपा को कांग्रेस पर हमला: राहुल-प्रियंका को नहीं दिखता राजस्थान, झारखंड और महाराष्ट्र में मानवाधिकार का हनन

यूपी: लखीमपुरखीरी पहुंचे राहुल गांधी, पीड़ित परिवार से की मुलाकात, प्रियंका वाड्रा भी साथ

लखीमपुर मामले में पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

लखनऊ एयरपोर्ट में धरने पर बैठे राहुल गांधी, कहा- लखीमपुर खीरी नहीं जाने दे रहा प्रशासन

सीएम चन्नी और बघेल के साथ आज लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी

लखीमपुर खीरी हिंसा: राहुल गांधी बोले- प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी, तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं

Leave a Reply