सीएम चन्नी और बघेल के साथ आज लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी

सीएम चन्नी और बघेल के साथ आज लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी

प्रेषित समय :09:36:40 AM / Wed, Oct 6th, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  के नेतृत्व में पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी जाएगा. पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस बाबत अनुमति देने का आग्रह किया गया था, हालांकि सरकार ने मांग खारिज कर दी. राज्य सरकार ने बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाने के आदेशों का हवाला देते हुए अनुमति से इनकार कर दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर राहुल के साथ पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, केसी वेणुगोपाल और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी होंगे.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी बुधवार को लखनऊ और फिर लखीमपुर खीरी जाना चाहते हैं, ताकि वह हिंसा में मारे गए किसानों के परिवारों से मुलाकात कर संवेदना प्रकट सकें. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा, जिसमें कहा गया था कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल छह अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जाएगा.

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से कहा था कि राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश के कई राजनीतिक दलों और पश्चिम बंगाल के एक प्रमुख दल (तृणमूल कांग्रेस) के नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दी है, लेकिन कांग्रेस के नेताओं को अनुमति नहीं दी जा रही है. वेणुगोपाल ने कहा था कि कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को भी दौरा करने की अनुमति दी जाए. लखनऊ में कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी के लखनऊ पहुंचने से जुड़ी सारी तैयारियां की जा रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया NCERT की पायरेटेड बुक्स के रैकेट का भंडाफोड़, सरगना गिरफ्तार

सीएसके ने दिल्ली को दिया 137 रनों का टारगेट, अंपायर के आउट देने से पहले पवेलियन लौटे धोनी

यूपी: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

लखीमपुर-खीरी हिंसा के बाद दिल्ली-यूपी-गाजीपुर बॉर्डर बंद, पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा

तेज प्रताप का तेजस्वी पर प्रहार, कहा- पिता लालू यादव को दिल्ली में बंधक बनाकर रखा

Leave a Reply