जेईई एडवांस रिजल्ट घोषित: इंदौर के अंतरिक्ष ने मारी बाजी, आल इंडिया 130 रैंक मिली

जेईई एडवांस रिजल्ट घोषित: इंदौर के अंतरिक्ष ने मारी बाजी, आल इंडिया 130 रैंक मिली

प्रेषित समय :15:22:21 PM / Fri, Oct 15th, 2021

इंदौर. ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन (जेईई) एडवांस के परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) शुक्रवार को जारी कर दिए. शहर के अंतरिक्ष गुप्ता को परिणाम में आल इंडिया 130 रैंक प्राप्त हुई है. इसके अलावा ज्योतिरादित्य यादव को ओबीसी कैटेगरी में आल इंडिया 47 रैंक मिली है. जनरल में ज्योतिरादित्य की रैंक 424 रही. अंतरिक्ष को फरवरी में हुई जेईई मेन में 99.99 और सितंबर में हुए चौथे चरण की परीक्षा के परिणाम में आल इंडिया 81 रैंक प्राप्त हुई थी. वहीं ज्योतिरादित्य को चौथे चरण के परिणाम में 158 रैंक मिली थी.

आइआइटी मुंबई से बीटेक करना चाहते हैं अंतरिक्ष

अंतरिक्ष का कहना है कि महामारी का समय पढ़ाई करने में मन नहीं लगता था लेकिन माता-पिता और बहन ने आत्मविश्वास कमजोर नहीं होने दिया. महामारी में दोस्तों और शिक्षकों से भी मिलना नहीं हो पाता था. अंतरिक्ष इंदौर के माणिकबाग क्षेत्र में रहते हैं. अंतरिक्ष के पिता लखनलाल गुप्ता चोइथराम स्कूल में गणित विषय के शिक्षक है और माता अपर्णा गुप्ता सरकारी स्कूल में शिक्षिका है. बहन आस्था गुप्ता इस समय कालेज की पढ़ाई कर रही है. अंतरिक्ष का कहना है कि माता-पिता शिक्षक होने से शुरू से ही घर में पढ़ाई का माहौल रहता था. मैंने कभी पढ़ाई को बोझ नहीं समझा. जेईई की परीक्षा को जीवन की अंतिम परीक्षा नहीं समझा. बिना किसी तनाव के जब मन करता था पढ़ाई करता था. अंतरिक्ष अब आइआइटी मुंबई से बीटेक करना चाहते हैं.
कसरावद तहसील के छोटे से ग्राम डोगरगांव के रहने वाले ज्योतिरादित्य यादव ने का कहना है कि इंदौर में 12वीं की परीक्षा देने के बाद जेईई की पढ़ाई गांव से आनलाइन माध्यम से की. महामारी के दौरान तैयारी करना चुनौतीभरा रहा. ज्योतिरादित्य के पिता दिलीप यादव किसान है और माता हीरामणी यादव हाउसवाइफ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के रीवा से इंदौर पहुंचे युवक की हत्या: घायल हालत में अस्पताल ले जाने के बजाए घर में छोड़कर चला गया था दोस्त

इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस को रायपुर होते हुए दुर्ग तक बढ़ाने की तैयारियां तेज

इंदौर में कोरोना विस्फोट, पुणे से ट्रेनिंग कर लौटे 30 जवान संक्रमित

इंदौर से चलने वाली 15 से ज्यादा ट्रेनों की स्पीड बढ़ी, सफर हुआ और आरामदायक

संकल्प! इंदौर को जल प्रबंधन में भी नंबर वन का खिताब दिलाएंगे....

इंदौर एयरपोर्ट पर महिला यात्री के बैग में मिली मानव खोपड़ी

Leave a Reply