पीसीबी ने अपनी गलती सुधारी: पाकिस्तान टीम 'इंडिया' लिखी जर्सी पहनकर विश्व कप खेलेगी

पीसीबी ने अपनी गलती सुधारी: पाकिस्तान टीम

प्रेषित समय :08:46:27 AM / Sun, Oct 17th, 2021

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर यानि आज से हो रहा है. कोरोना के कारण यह टूर्नामेंट भारत में ना होकर यूएई और ओमान में हो रहा है, लेकिन मेजबानी भारत क्रिकेट बोर्ड के हाथों में ही है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई जर्सी का वीडियो पीसीबी ने ट्वीट किया है. पाकिस्तान की टीम जर्सी पर इंडिया लिखा है. कुछ दिनों पहले पाकिस्तान टीम की जर्सी की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें मेजबान देश के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ था. हालांकि अब पीसीबी ने अपनी गलती सुधार ली है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के मुताबिक, उन सभी टूर्नामेंट में, जो ICC के बैनर तले हो रहे हैं, उसमें हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अपने सीने के दाईं और टूर्नामेंट के नाम के साथ मेजबान देश का नाम और टूर्नामेंट के आयोजन का साल लिखना अनिवार्य है. भारत टी20 विश्व कप 2021 का मेजबान है. ऐसे में सभी देशों की जर्सी पर भारत का नाम लिखा होना जरूरी है.
कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टी20 विश्व कप के लिए टीम की नई जर्सी में देखा गया. इस जर्सी में टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ था, जबकि अन्य सभी टीमों की जो जर्सी सामने आई है, उस पर भारत का नाम ही लिखा है.

भारत-पाक मुकाबला 24 अक्टूबर को

टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 24 अक्टूबर को होगा. इसी मैच से दोनों टीमें अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. भारत का टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के सभी 5 मुकाबलों में पाकिस्तान को मात दी है. 2007 में टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज और फाइनल में पाकिस्तान को हराया था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान की नापाक करतूत, टीम की जर्सी से भारत का नाम गायब

आईसीसी ने किया बड़ा फैसला, स्टेडियम में 70 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ खेले जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप के मैच

विराट ने टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा की घोषणा, लेकिन वे वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करते रहेंगे

Leave a Reply