आईसीसी ने किया बड़ा फैसला, स्टेडियम में 70 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ खेले जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप के मैच

आईसीसी ने किया बड़ा फैसला, स्टेडियम में 70 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ खेले जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप के मैच

प्रेषित समय :10:39:50 AM / Mon, Oct 4th, 2021

नई दिल्‍ली. यूएई और ओमान में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान मैदान में दर्शकों की संख्या को लेकर आईसीसी ने बड़ा फैसला किया है. आईसीसी ने रविवार को कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के सभी मैचों के दौरान 70 प्रतिशत दर्शकों को मैदान में आने की इजाजत होगी. दर्शकों की संख्या के लिहाज से ये टूर्नामेंट कोविड-19 महामारी के दौर में यूएई में आयोजित सबसे बड़ा इवेंट होगा. आईपीएल के बाद 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यहां ये टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है.

यूएई और ओमान में होने वाले इस टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी BCCI कर रही है. आईसीसी ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "मैदान में दर्शकों की संख्या को लेकर हमनें और बीसीसीआई ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर गहन विचार विमर्श किया. इसके बाद ही हमनें दर्शकों की ये संख्या तय की है. साथ ही हमनें ये भी तय किया है कि, इस दौरान सभी मैदानों पर सुरक्षित माहौल और कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा."

टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई और ओमान दोनों ही जगह टिकट की बिक्री शुरू हो गई है. अबू धाबी के स्टेडियम में सोशल डिस्टेंसिंग पॉड्स भी बनाए गए हैं. हर एक पॉड्स में चार दर्शकों की अनुमति होगी. इसके अलावा ओमान क्रिकेट एकेडमी में अस्थाई स्ट्रक्चर भी बनाया गया है जिसमें बैठकर 3000 दर्शक मैच देख सकेंगे.

15 अक्टूबर को आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद ही 17 अक्टूबर टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो जाएगी. इस साल ये वर्ल्ड कप भारत ने ही होना था लेकिन कोविड-19 के चलते इसे यूएई और ओमान में शिफ्ट किया गया है. हालांकि टूर्नामेंट की मेजबानी BCCI ही कर रहा है. 17 अक्टूबर को ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच होने वाले क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट के मैच से इसकी शुरुआत होगी. ये क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट आठ देशों के बीच खेला जाएगा. जिसमें से चार टीमें सुपर-12 राउंड यानी मेन इवेंट के लिए क्वॉलिफाई करेंगी.

भारत समेत आठ टीमें आईसीसी रैंकिंग के आधार पर पहले ही सुपर-12 में अपनी जगह बना चुकी हैं. भारत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विराट कोहली ने किया ऐलान: विश्व कप के बाद छोड़ देंगे टी20 फॉर्मेट में कप्तानी

साउथ अफ्रीका ने 10 विकेट से जीता तीसरा टी20, डीकॉक ने सीरिज में ठोके 153 रन

टी20 वर्ल्ड कप 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, रामपॉल की वापसी

टी20 विश्व कप 2021: इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बेन स्टोक्स- जो रूट नहीं हैं हिस्सा

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन को मौका, धोनी बने मेंटॉर

टीम इंडिया इंग्लैंड में खेलेगी वनडे और टी20 सीरीज, कुल 6 मुकाबले होंगे, यह है पूरा शेड्यूल

Leave a Reply