टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान की नापाक करतूत, टीम की जर्सी से भारत का नाम गायब

टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान की नापाक करतूत, टीम की जर्सी से भारत का नाम गायब

प्रेषित समय :13:55:13 PM / Fri, Oct 8th, 2021

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के शुरू होने में अब गिनती के ही दिन बचे हैं. लेकिन, उससे पहले ही भारत-पाकिस्तान के बीच एक तरह की जंग की शुरुआत हो गई है और इसकी वजह बनी है पाकिस्तान टीम की टी20 विश्व कप की नई जर्सी. इस जर्सी की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है, उसमें टूर्नामेंट के लोगो पर भारत की जगह यूएई का नाम लिखा है. जबकि भारत टी20 विश्व कप का मेजबान देश है. कोरोना के कारण यह टूर्नामेंट भारत में ना होकर यूएई और ओमान में हो रहा है. लेकिन मेजबानी भारत के हाथों में ही है. अब इस पर विवाद गहराने की आशंका है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के मुताबिक, उन सभी टूर्नामेंट में, जो ICC के बैनर तले हो रहे हैं, उसमें हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अपने सीने के दाईं और टूर्नामेंट के नाम के साथ मेजबान देश का नाम और टूर्नामेंट के आयोजन का साल लिखना अनिवार्य है. भारत टी20 विश्व कप 2021 का मेजबान है. ऐसे में सभी देशों की जर्सी पर भारत का नाम लिखा होना जरूरी है. लेकिन गुरुवार को जो कई टीमों की जर्सी की तस्वीर सामने आई, उसमें पाकिस्तान की जर्सी बिल्कुल अलग थी. इस पर ICC Men’s T20 World Cup India 2021 लिखा जाना था, जबकि जर्सी पर यूएई लिखा था.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को टी20 विश्व कप के लिए टीम की नई जर्सी पहने देखा जा सकता है. इस जर्सी में टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ है, जबकि अन्य सभी टीमों की जो जर्सी सामने आई है, उस पर भारत का नाम ही लिखा है. हालांकि, पीसीबी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर जर्सी को लॉन्च नहीं किया है. सिर्फ सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आई है.

ऐसे में यह देखना होगा कि पीसीबी यही जर्सी लॉन्च करता है या तय नियमों के तहत टीम की जर्सी पर भारत का नाम मेजबान के रूप में रखता है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो विवाद होने की पूरी आशंका है. फिलहाल, आईसीसी और बीसीसीआई की तरफ से भी कुछ नहीं कहा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विराट ने टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा की घोषणा, लेकिन वे वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करते रहेंगे

विराट कोहली ने किया ऐलान: विश्व कप के बाद छोड़ देंगे टी20 फॉर्मेट में कप्तानी

साउथ अफ्रीका ने 10 विकेट से जीता तीसरा टी20, डीकॉक ने सीरिज में ठोके 153 रन

टी20 वर्ल्ड कप 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, रामपॉल की वापसी

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन को मौका, धोनी बने मेंटॉर

टी20 विश्व कप 2021: इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बेन स्टोक्स- जो रूट नहीं हैं हिस्सा

Leave a Reply