अभिमनोजः कांग्रेस के लिए लाभदायक या सियासी मजबूरी बने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू?

अभिमनोजः कांग्रेस के लिए लाभदायक या सियासी मजबूरी बने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू?

प्रेषित समय :07:00:31 AM / Mon, Oct 18th, 2021

नजरिया. पंजाब में जहां एक ओर आम आदमी पार्टी की सियासी ताकत बढ़ती जा रही है, वहीं सत्ता की प्रबल दावेदार कांग्रेस, अपनों की ही राजनीतिक रस्साकशी से बाहर नहीं निकल पा रही है?

सीएम पद के सबसे तगड़े दावेदार रहे नवजोत सिंह सिद्धू अब अपनी ही पार्टी के नेताओं के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं, जहां एक ओर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग में पार्टी चीफ सोनिया गांधी ने संगठन के मुद्दों पर सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह दी थी, उसके उलट पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी को 13 मांगों को लेकर जो चिट्‌ठी लिखी, उसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट भी कर दिया!

दरअसल, इससे कांग्रेस के लिए सियासी समस्याएं कम होने के बजाय बढ़ जाएंगी, क्योंकि इसमें अप्रत्यक्ष रूप से सीएम चरणजीत चन्नी पर निशाना साधा गया है.

प्रमुख पत्रकार जैनेंद्र कुमार @jainendrakumar ने ट्वीट किया- सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर सिद्धू ने कहा है कि पंजाब में एक दलित को सीएम बनाया गया, लेकिन राज्य भर के दलित समाज को समान प्रतिनिधित्व नहीं मिला, मजहबी सिख समाज से एक, पिछड़े समाज से दो और दोआबा इलाके से मंत्री बनाने चाहिए.

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी रामदसिया सिख हैं!

सियासी सयानों का मानना है कि जहां चुनाव तक सिद्धू को संभाल कर रखना कांग्रेस की राजनीतिक मजबूरी है, वहीं सिद्धू को पता है कि अगर अभी वे अपना हक हांसिल करने में कामयाब नहीं रहे, तो चुनाव के बाद उन्हें कुछ नहीं मिलेगा?देखना दिलचस्प होगा कि अपने मकसद में सिद्धू सफल होते हैं या कांग्रेस कामयाब होती है, अलबत्ता यह सियासी ड्रामा चलता रहा तो आप को बड़ा सियासी फायदा जरूर होगा!

Cartoonist कार्टूनिस्ट हाड़ा @CartoonistHada मरीज के दोनों फेफड़े संक्रमित हैं, अभी ऑक्सीजन पर है, यदि समय पर इलाज नहीं हुआ तो वेंटिलेटर की नौबत भी आ सकती है!

#कार्टूनिस्ट_हाड़ा #cartoonist_hada @DainikBhaskar #punchतंत्र #madamji #congress #RajasthanCongress #PunjabCongress #navjotsinghsidhu #SachinPilot #HRCT

https://twitter.com/CartoonistHada/status/1404620777803026436

https://twitter.com/sherryontopp/status/1449623838380097536/photo/1

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अशोक गहलोत एक बार फिर बने कांग्रेस के संकटमोचक, जी-23 नेताओं से सुलह में निभाई अहम भूमिका!

राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी मीटिंग में दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बनने के अनुरोध पर बोले मैं विचार करूंगा

कांग्रेस को अगले साल अक्टूबर तक मिल सकता है नया अध्यक्ष, 2022 में होंगे संगठन चुनाव

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे सिद्धू, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद वापस लिया इस्तीफा

CWC की बैठक में सोनियां गांधी ने कहा- मैं ही कांग्रेस अध्यक्ष, मीडिया के जरिये मुझसे बात न करें

Leave a Reply