जबलपुर में बिगड़ा माहौल, लोगों ने किया पथराव तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज, छोड़े अश्रुगैस के गोले, तनाव का माहौल

जबलपुर में बिगड़ा माहौल, लोगों ने किया पथराव तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज, छोड़े अश्रुगैस के गोले, तनाव का माहौल

प्रेषित समय :17:34:40 PM / Tue, Oct 19th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर के मिलौनीगंज क्षेत्र में आज उस वक्त लोग आक्रोशित हो गए, जब उन्हे जुलूस निकालने के लिए पुलिस ने रोक दिया, फिर क्या आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव करना शुरु कर दिया,  पुलिस ने लोगों को रोकने की कोशिश की जब वे नहीं माने तो लाठीचार्ज कर अश्रुगैस के गोले छोड़े, जिससे भगदड़ व अफरातफरी मच गई. देखते ही देखते मिलौनीगंज क्षेत्र में अफरातफरी व भगदड़ मच गई, घटना को लेकर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया.

बताया गया है कि शहर में जिला प्रशासन द्वारा मोहल्ला स्तर पर जुलूस निकालने के लिए छूट गई है, कि लोग अपने अपने क्षेत्र में जुलूस निकालकर त्यौहार की खुशियां मनाए, इसके बाद भी आज मिलौनीगंज क्षेत्र में भारी संख्या में एकत्र होकर युवकों द्वारा नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला, जो शहर की ओर आने लगे, युवकों को जब बैरीकेट से बाहर आने के लिए रोका गया तो आक्रोशित हो गए, पुलिस अधिकारियों से विवाद करने पर उतारु हो गए, यहां तक कि पुलिस पर पथराव करना शुरु कर दिया, अचानक किए गए पथराव से पुलिस ने अपने आप को बचाते हुए समझाने की कोशिश की जब पथराव नहीं रोका गया तो पुलिस ने लाठीचार्ज शुरु कर दिया, पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज से भगदड़ व अफरातफरी मच गई, इसके बाद भी युवकों द्वारा पुलिस पर पथराव किया जाता रहा, चारों ओर से पथराव होते देख पुलिस ने अश्रुगैस के गोले छोडऩा शुरु कर दिया, जिससे लोग भागने पर मजबूर हो गए. पथराव किए जाने की खबर के बाद भारी संख्या में पुलिस अधिकारी बल सहित मौके पर पहुंच गए और मुस्लिम बाहुल्य इलाकों को घेरकर पैदल मार्च शुरु कर दिया. पथराव व लाठीचार्ज के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया, क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस पर लाठीचार्ज करने के आरोप लगाए है वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जुलूस की शक्ल में भारी संख्या में युवक शहर की ओर आने की तैयारी में रहे जिन्हे रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया है.

पहले बम फोड़े, फिर पथराव किया-

चर्चा के दौरान यह बात सामने आई है कि भारी संख्या में एकत्र हुए युवकों को जब जुलूस निकालने से रोका गया तो उन्होने मिलौनीगंज चौराहा पर ही बम फोडऩा शुरु कर दिए, यहां तक के एक दो बम तैनात पुलिस बल के पास भी आकर गिरे, जिन्हे समझाया गया तो पथराव करना शुरु कर दिया, देखते ही देखते हालात बिगड़ गए.

शहर में चारों ओर सुरक्षा और सख्त-

मिलौनीगंज क्षेत्र में पुलिस पर किए गए पथराव व बमबाजी के बाद शहर में सुरक्षा व्यवस्था और भी ज्यादा सख्त कर दी गई, शहर के सभी संवेदनशील क्षेत्र में  भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा व एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा भी कंट्रोल रुम पहुंच गए और हालात पर लगातार नजर जमाए हुए है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर से सागर रिश्तेदारी में आए बाईक सवार तीन युवकों की सड़क दुर्घटना में मौत..!

जबलपुर में कचरे के ढेर में फेंक दिया नवजात, चीटिंयों ने नोंच डाला शरीर

एमपी के जबलपुर में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

Leave a Reply