एमपी उपचुनाव: कमलनाथ ने लोकायुक्त को बताया नकली, बीजेपी ने की चुनाव आयोग से शिकायत

एमपी उपचुनाव: कमलनाथ ने लोकायुक्त को बताया नकली, बीजेपी ने की चुनाव आयोग से शिकायत

प्रेषित समय :09:39:38 AM / Tue, Oct 19th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से पृथ्वीपुर में एक चुनावी सभा के दौरान लोकायुक्त पर की गई टिप्पणी को लेकर बीजेपी चुनाव आयोग पहुंच गई है. बीजेपी के चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बीते सोमवार को चुनाव आयोग में शिकायत की. शिकायत में कमलनाथ पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए गए हैं और बीजेपी ने चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

भूपेंद्र सिंह ने चुनाव आयोग में शिकायत के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि कमलनाथ संवैधानिक संस्थाओं को लेकर टिप्पणी कर रहे हैं. उन्होंने अपनी सभा में कर्मचारियों को भी देख लेने की धमकी दी है. ये सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन है. चुनाव आयोग को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए.

कमलनाथ के लोकायुक्त को लेकर दिए बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी निशाना साधा है. वीडी शर्मा के मुताबिक कमलनाथ संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल खड़े कर रहे हैं. उनका ये बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. वीडी शर्मा ने कमलनाथ के बहाने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को न तो सेना पर भरोसा है न सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है. अब इनके नेता संवैधानिक संस्थाओं पर भी सवाल उठा रहे हैं.

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उपचुनाव के प्रचार अभियान में जुटे हैं. इसी कड़ी में पृथ्वीपुर विधानसभा में एक सभा के दौरान उन्होंने अपने बयान में कहा कि जब उनकी सरकार आएगी तो वो असली लोकायुक्त बनाएंगे अभी नकली लोकायुक्त है. उनके इसी बयान को लेकर बीजेपी अब मुद्दा बना रही है और चुनाव आयोग में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

एमपी के जबलपुर में गांववालों से विवाद के बाद लापता हुए प्रभारी प्राचार्य, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका

एमपी के जबलपुर में आपसी रंजिश में चली गोलियां, तीन युवक हुये घायल

एमपी में कालेज के छात्रों को फिर एडमिशन का मौका: 30 अक्टूबर तक भरे जाएगें फार्म

एमपी के जबलपुर में आपसी रंजिश में चली गोलियां, तीन युवक हुये घायल (जबलपुर

Leave a Reply