एमपी के धार में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर प्रतिबंधित क्षेत्र से जुलूस निकाल रहे लोगों की पुलिस से झड़प

एमपी के धार में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर प्रतिबंधित क्षेत्र से जुलूस निकाल रहे लोगों की पुलिस से झड़प

प्रेषित समय :13:06:00 PM / Tue, Oct 19th, 2021

धार. मध्य प्रदेश के धार में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर प्रतिबंधित क्षेत्र से जुलूस निकाल रहे लोगों को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो जुलूस में शामिल लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. उन्होंने पुलिस की ओर से पहले से लगाए गए बैरिकेड्स को गिरा दिया. थोड़ी देर में पुलिस और जुलूस में शामिल लोगों के बीच झड़प हो गई. भीड़ ने पुलिस पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. पुलिस ने पहले मामले को संभालने की कोशिश की, लेकिन उपद्रव बढ़ा तो भीड़ को लाठियों से खदेड़ा गया.

जानकारी के अनुसार मंगलवार को ईद मिलादुन्नबी के मौके पर सुबह 9 बजे कुछ लोग जुलूस निकालने के लिए गुलमोहर कॉलोनी में जुटे थे. यहां से करीब 1500 से 2000 लोग जुलूस के रूप में बस स्टैंड होते हुए धान मंडी पहुंचे. इस दौरान जिन क्षेत्रों से होकर जुलूस निकला, वहां से भी लोग शामिल होते गए. जुलूस जब पिंजारवाड़ी क्षेत्र में पहुंचा तो वहां पुलिस ने पहले से प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर बैरिकेड्स लगा रखा था. यहां जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने बैरिकेड्स फांदने की कोशिश की तो जवानों ने रोका तो उन्होंने धक्का-मुक्की कर नारेबाजी शुरू कर दी.

वहीं धक्का-मुक्की की खबर के बाद मौके पर मौजूद एडीएम सलोनी सिडाना व एडीशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार ने शांतिपूवज़्क जुलूस को आगे बढ़ाने को कहा, लेकिन कुछ लोग नहीं माने और बैरिकेड्स फांदकर प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने की कोशिश की, इस पर पुलिस ने बल प्रयोग किया. इसके बाद जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया.

पुलिस ने भी हालात को संभालने के लिए लाठियां भांगी तब जाकर पत्थरबाजी बंद हुई. फिर जुलूस मोहन टॉकीज होते हुए राजबाड़ा, नालछा दरवाजा होते हुए बस स्टैंड पहुंचा. इस दौरान नारेबाजी होती रही, हालांकि किसी प्रकार का उप्रदव नहीं हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी-यूपी के कुख्यात डाकू ददुआ का हाथी पकड़ा गया, बेटे ने किया था गुजरात में सौदा, सतना वन विभाग ने रोका ट्रक

एमपी के जबलपुर में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

एमपी में कालेज के छात्रों को फिर एडमिशन का मौका: 30 अक्टूबर तक भरे जाएगें फार्म

एमपी के जबलपुर में गांववालों से विवाद के बाद लापता हुए प्रभारी प्राचार्य, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका

एमपी के जबलपुर में आपसी रंजिश में चली गोलियां, तीन युवक हुये घायल

Leave a Reply