एमपी-यूपी के कुख्यात डाकू ददुआ का हाथी पकड़ा गया, बेटे ने किया था गुजरात में सौदा, सतना वन विभाग ने रोका ट्रक

एमपी-यूपी के कुख्यात डाकू ददुआ का हाथी पकड़ा गया, बेटे ने किया था गुजरात में सौदा, सतना वन विभाग ने रोका ट्रक

प्रेषित समय :18:31:16 PM / Mon, Oct 18th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/सतना. मध्यप्रदेश व उत्तरप्रदेश के कुख्यात डाकू  ददुआ के प्रिय हाथी का सौदा उसके बेटे व पूर्व विधायक वीरसिंह पटैल ने जामनगर गुजरात में सात लाख रुपए में कर लिया, जिसे ट्रक से रवाना किया लेकिन सतना वनविभाग की टीम ने सिंहपुर बैरियर पर ट्रक को रोककर हाथी को बरामद कर दुधवा नेशनल पार्क लखीमपुर खीरी भेज दिया है. इस मामले में ददुआ के बेटे व पूर्व विधायक वीरसिंह के खिलाफ वन विभाग ने यूपी के कर्वी थाना में एफआईआर दर्ज करने आवेदन दिया है.

बताया जाता है कि शिवकुमार पटैल उर्फ ददुआ  7.50 लाख रुपए का ईनामी डकैत रहा, जिसमें ढाई लाख रुपए एमपी व 5 लाख रुपए का ईनाम यूपी पुलिस ने रखा था. वर्ष 2007 में यूपी एसटीएफ से हुई मुठभेड़ में ददुआ मारा गया था, ददुआ के पास एक हाथी रहा, जिसका नाम जयसिंह रखा गया था, हाथी ने करीब डेढ़ साल पहले रायपुरा के गौरिया क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया था, हाथी जयसिंह को बेचने का सौदा ददुआ के बेटे व पूर्व विधायक वीरसिंह पटेल ने जामनगर में 7 लाख रुपए में कर लिया, जिसे पिछले दिन ट्रक से जामनगर के लिए रवाना किया गया, लेकिन सिंहपुर सतना बैरियर पर जांच के दौरान ट्रक को रोका गया तो उसमें ददुआ का हाथी मिला, जिसे वन विभाग ने बरामद कर दिया, हाथी के संबंध में पूर्व विधायक वीरसिंह से कागजात मांगे गए लेकिन वे कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाए है.

चर्चाओं में यह बात सामने आई है कि कुछ दिनों पहले मुख्य वन संरक्षक ने ददुआ के पुत्र वीरसिंह को पत्र भेजकर जानकारी मांगी, जिसपर उन्होने कर्वी कोतवाली में कागजात चोरी होने का मामला दर्ज कराकर दस्तावेज फिर से बनवाने का समय मांगा था, इस बीच हाथी जयसिंह ने भौरी व प्रसिद्धपुर के गांव में जमकर कोहराम मचाया था, इसके बाद वीरसिंह ने हाथी को बेचने का मन बना लिया. इधर चित्रकूट के संभागीय अधिकारी आरके दीक्षित का कहना है कि हाथी वन विभाग की संपत्ति है, ददुआ के बेटे व पूर्व विधायक वीरसिंह द्वारा बेचने के आरोप में उनके खिलाफ कर्वी यूपी कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर जनपद शिक्षा केंद्र ग्रामीण में लोकायुक्त की दबिश, रिश्वत लेते पकड़ा गया विकासखंड स्त्रोत समन्वयक

एमपी के जबलपुर में गांववालों से विवाद के बाद लापता हुए प्रभारी प्राचार्य, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका

जबलपुर में आटो चालक की नृशंस हत्या: पार्किंग को लेकर उपजा विवाद

बेंगलुरु से जबलपुर आए साफ्टवेयर इंजीनियर के घर में चोरी, परिजनों को घुमाने ले गया था पचमढ़ी

जबलपुर में दो गुटों में खूनी संघर्ष, फायरिंग, धारदार हथियार से हमला, तीन गंभीर

एमपी के जबलपुर में आपसी रंजिश में चली गोलियां, तीन युवक हुये घायल

Leave a Reply