जयपुर में बढ़ा मौंग्या गैंग का आतंक! महिला के साथ लूटपाट कर कुल्हाड़ी से काटे पैर

जयपुर में बढ़ा मौंग्या गैंग का आतंक! महिला के साथ लूटपाट कर कुल्हाड़ी से काटे पैर

प्रेषित समय :10:59:52 AM / Wed, Oct 20th, 2021

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में लूट और मर्डर की दिलदहला देने वाली दर्दनाक वारदात सामने आई है. जहां खेतहपुरा गांव दिन दहाड़े एक विवाहिता की हत्या कर दी गई. पुलिस के अनुसार यह हत्या लूट के इरादे से की गई. हमलावरों ने विवाहिता के दोनों पैर कुल्हाड़ी से काट दिए. इसके बाद चांदी केड़े लूट कर ले गए. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान मौके पर गांव वालों की भीड़ जमा हो गई. पुलिस ने घटना स्थल के हालात देखकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस हमलावरो की तलाश में जुटी हुई है.

दरअसल, ये मामला जयपुर से 40 किलोमीटर दूर जमवारामगढ थाना क्षेत्र का है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक महिला का नाम गीता देवी (55) है. उन्होंने कहा कि घटनास्थल के हालात को देखकर लगता है कि हमलावरों ने पहले मृतका गीता देवी के सिर पर कुल्हाड़ी से वार करके हत्या की. उसके बाद दोनों पैर काटे और पैरों में पहने चांदी के कड़े लूट कर ले गए. वहीं, मृतका के परिवार वालों के अनुसार गीता के गले में सोने की चेन और कानों में सोने के कुंडल भी बदमाश लूटकर ले गए है. इस तरह की दिल दहला देने वाली वारदातें जयपुर के आसपास पहले भी हो चुकी हैं.

गौरतलब है कि प्रदेश में टोंक जिले के सुनसान इलाकों में एक खानाबदोश जाति रहती है जिसका नाम है मौंग्या. पुलिस के अनुसार यह खानाबदोश जाति हत्या करके लूट की वारदातों को अंजाम देने के लिए फेमस है. इस गैंग के लुटेरे कभी कभार ही पुलिस की गिरफ्त में आते हैं. बीते साल 2018 में मौंग्या जाति के 5 लुटेरे जयपुर पुलिस की गिरफ्त में आए थे. उस दौरान पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए थे. वहीं, लुटेरों के मुताबिक लूट की वारदात के लिए हत्या करने में उन्हें किसी पर भी रहम नहीं आता है. उन्होंने कहा कि पीड़ित के विरोध करने से पहले ही वे मौत की नींद सुला देते हैं और फिर लूटपाट की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते है.

बता दें कि लूट की घटना को अंजाम देने के लिए मौंग्या गैंग के सदस्य इसे देवी का वरदान मानते हैं. दिलचस्प बात ये है कि जब इस गैंग के सदस्य किसी की हत्या करके आभूषण लूटकर घर जाते हैं तो परिवार की महिलाएं उसे जश्न के तौर पर मनाती है. पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में इस गैंग के सदस्यों का मानना है कि वे सिर्फ ये काम करने के लिए ही पैदा हुए हैं. ऐसे में उन्हें हत्या करने में किसी प्रकार का कोई रहम नहीं आता है. पुलिस ने बताया कि इस गैंग में आरोपी भी शामिल होते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान सरकार की घोषणा: पटाखे बेचने और जलाने पर लगेगा भारी जुर्माना

राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ जिले में चार बहनों की डूबने से मौत, दो सगी ओर दो चचेरी बहनें शामिल

राजस्थान के धौलपुर में मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जित करते समय बैलेंस बिगड़ा, एक परिवार के 5 युवक नदी में डूबे, मौत

कृषि की पढ़ाई करने वाली लड़कियों को 15 हजार रुपये तक देगी राजस्थान सरकार

राजस्थान: जोगणिया माता के दर्शन करने पैदल जा रहे थे श्रद्धालुओं के ऊपर गिरी कार, चालक समेत 4 की मौत

Leave a Reply