टी20 वर्ल्ड कप: दूसरे अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: दूसरे अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

प्रेषित समय :10:02:13 AM / Thu, Oct 21st, 2021

अबुधाबी. पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम को बुधवार को अपने दूसरे अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका से करारी शिकस्त मिली. इससे पहले टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 186 रन का अच्छा स्कोर बनाया. जवाब में साउथ अफ्रीका ने अंतिम गेंद पर 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रेसी वेन डर डुसेन 101 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले टीम इंडिया ने अपने दोनों अभ्यास मैच जीते थे. टीम ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी. सुपर-12 के एक मुकाबले में 24 अक्टूबर को अब भारत और पाकिस्तान भिड़ेंगे. अब मैच में भारत का पलड़ा भारी रहेगा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने पहले 3 ओवर में 15 रन के स्कोर पर दोनों ओपनर बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. क्विंटन डिकॉक 6 और रीजा हेंड्रिग्स 7 रन बनाकर आउट हुए. दाेनों विकेट बांए हाथ के स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम को मिले. इसके बाद रेसी वेन डर डुसेन (101*) और कप्तान तेंबा बावुमा (46) ने तीसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़कर टीम को संभाला.

तेंबा बावुमा को 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने आउट किया. टीम को अंतिम 5 ओवर में जीत के लिए 65 रन बनाने थे. डुसेन ने एक छोर से टीम को संभाले रखा. 18वें ओवर में तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 18 रन दिए. अंतिम 2 ओवर में साउथ अफ्रीका को 29 रन बनाने थे. 19वें ओवर में शाहिन अफरीदी ने हेनरिक क्लासेन (14) को आउट किया. उन्होंने ओवर में 10 रन दिए. अंतिम ओवर में 19 रन बनाने थे और 6 विकेट शेष थे. 20वां ओवर हसन अली ने डाला. डुसेन ने पहली गेंद पर छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर एक रन बना. तीसरी गेंद पर मिलर ने छक्का लगाया. चौथी गेंद पर एक रन बना. 5वीं गेंद पर डुसेन ने चौका लगाया और स्कोर बराबर हो गया. अंतिम गेंद पर डुसेन ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने 51 गेंद पर नाबाद 101 रन बनाए. 10 चौके और 4 छक्के लगाए. मिलर 3 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दोनों ओपनर बल्लेबाज 36 रन के योग पर पवेलियन लौट गए. बाबर आजम ने 15 और मोहम्मद रिजवान ने 19 रन बनाए. सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज भी 13 रन बनाकर आउट हुए. फखर जमां ने 52 रन बनाकर टीम को संभाला. उन्होंने 28 गेंद का सामना किया. 2 चौके और 5 छक्के लगाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-पाक मैच विरोध पर बोले राजीव शुक्ला, खेलने से इंकार नहीं कर सकते

कश्मीर में 9 जवान शहीद हो गए और मोदी सरकार पाकिस्तान से किक्रेट मैच खिला रही: ओवैसी

टी20 वर्ल्‍ड कप में आज 2 मुकाबले, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

पाकिस्तानी खिलाडिय़ों को भारत से मैच के पहले ही मिलने लगी धमकियां, हारे तो खैर नहीं

भारत के खिलाफ मैच से 9 दिन पहले पाक को लगा झटका, कोच ने टीम का साथ छोड़ा

Leave a Reply