बर्थडे स्पेशल: परिणीति चोपड़ा इन्वेस्टमेंट मैनेजर से बनीं एक्ट्रेस

बर्थडे स्पेशल: परिणीति चोपड़ा इन्वेस्टमेंट मैनेजर से बनीं एक्ट्रेस

प्रेषित समय :10:46:45 AM / Fri, Oct 22nd, 2021

परिणीति चोपड़ा आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं. फाइनेंस और अर्थशास्त्र में ट्रिपल हॉनर्स परिणीति ने अब तक बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. हरियाणा के अंबाला में जन्मी परी भारत से दूर अपना करियर बनान चाहती थी, लेकिन किस्मत उन्हें बॉलीवुड लेकर चली आ गई.

22 अक्टूबर 1988 को जन्मी एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड के बेहद ही प्रतिभाशाली एक्ट्रेस हैं. उन्होंने साल 2011 में फिल्म लेडीज वर्सेज रिकी बहल से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी. बतौर उनकी लीड एक्ट्रेस के तौर पर उनकी फिल्म ‘इश्कजादे’ थी.

परिणीति चोपड़ा का जन्म हरियाणा के अंबाला में हुआ था. वे पढ़ाई में हमेशा अव्वल रही हैं. देशभर में उन्होंने 12वीं में टॉप किया था. परिणीति चोपड़ा ने 12वीं क्लास में देश में टॉप किया था और उन्हें राष्ट्रपति की ओर से सम्मानित भी किया गया था. परिणीति चोपड़ा अपना करियर इंवेस्टमेंट बैंकिग में बनाना चाहती थीं. इसके लिए उन्होंन मैंनेचेस्टर से फाइनेंस में कोर्स भी किया था.

वह इकोनॉमिक्स, बिजनेस और फाइनेस में डिग्री हासिल करने में भी कामयाब रहीं. पढ़ाई पूरी करने के बाद परी बतौर इन्वेस्टमेंट मैनेजर जॉब कर ही रही थीं लेकिन साल 2009 में आई मंदी ने सबकुछ बदल दिया.

परिणीति भारत वापस लौट आईं और यहां कई डिग्रियां होने के बावजूद उन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही थी. इसके बाद वह यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस का हिस्सा बन गईं. यहां पर उन्होंन बतौर पीआर कंसल्टेंट की नौकरी की. परिणीति को पेट्स से बहुत प्यार है. अक्सर सोशल मीडिया पर वो तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. परिणीति चोपड़ा को गाने का भी शौक है. उन्होंने बॉलीवुड में भी दो गाने गाए हैं, जिनमें से एक केसरी फिल्म के ट्रैक 'तेरी मिट्टी' का फीमेल वर्जन जबकि दूसरा 'माना कि हम यार नहीं' था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अंतरिक्ष में पहली मूवी की शूटिंग करने के बाद धरती पर लौटा रूसी फिल्म क्रू, 12 दिन में शूट किया 40 मिनट लंबा सीन

आयुष्मान खुराना बने एक्शन फिल्म के 'एक्शन हीरो'

डेनियल क्रेग ने अपनी आखिरी जेम्स बॉन्ड फिल्म में किया इमोशनल

शमिता शेट्टी ने घर में की धमाकेदार एंट्री, सलमान खान से बोलीं- फिल्मों से नहीं, BB OTT से मिली पहचान

बच्चों को स्कूल भेज पोर्न फिल्में बनाते थे मम्मी-पापा, स्कूल वालों ने खोली पोल

Leave a Reply