जबलपुर: सिहोरा का रिश्वतखोर क्लर्क, 20 हजार की घूस लेते पकड़ाया, लोकायुक्त की कार्रवाई

जबलपुर: सिहोरा का रिश्वतखोर क्लर्क, 20 हजार की घूस लेते पकड़ाया, लोकायुक्त की कार्रवाई

प्रेषित समय :21:32:05 PM / Fri, Oct 22nd, 2021

जबलपुर. जबलपुर लोकायुक्त ने सिहोरा नगर पालिका में दबिश देकर जल प्रदाय शाखा में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 संतोष दहायत को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा. आरोपी ने मटेरियल सप्लाई करने वाले का बकाया 7 लाख का बिल पास करने के एवज में 35 हजार रुपए की मांग की थी. 20 हजार रुपए पहली किस्त लेकर बुलाया था.

लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा के मुताबिक सिहोरा निवासी देवेंद्र कुमार साहू नगर पालिका में कोटेशन पर मटेरियल सप्लाई करता है. उसने 01 अप्रैल 2020 से अब तक लगभग 7 लाख रुपए का मटेरियल सप्लाई किया है. इसका बिल और सुरक्षा निधि लौटाने के एवज में जल शाखा में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 संतोष दहायत ने 35 हजार रुपए मांग रहा था.

पहली किस्त के तौर पर 20 हजार रुपए मांगे थे

पीडि़त देवेंद्र कुमार साहू से आरोपी ने 22 अक्टूबर तक पहली किस्त के तौर पर 20 हजार रुपए मांगे थे. 6 अक्टूबर को ही देवेंद्र ने इसकी शिकायत एसपी लोकायुक्त से की थी. एसपी ने उनकी बातचीत को ट्रैप कराते हुए आरोपी को रंगेहाथ पकडऩे का जाल बुना. डीएसपी दिलीप झरबड़े की अगुवाई में निरीक्षक कमल उईके, आरक्षक अतुल श्रीवास्तव, सोनू चौकसे, जीत सिंह, विजय सिंह बिस्ट की टीम को कार्रवाई को भेजा था.

रिश्वत की रकम लेकर कार्यालय के बाहर निकलते ही टीम ने दबोचा

संतोष दहायत ने पीडि़त देवेंद्र साहू से रिश्वत के 20 हजार रुपए लेकर पैंट की जेब में डाले और उसके साथ बात करते हुए कार्यालय के बाहर निकला. गेट पर ही लोकायुक्त की टीम खड़ी थी. इशारा पाते ही टीम ने उसे दबोच लिया. तलाशी में पैंट की जेब से विशेष रसायन लगे 20 हजार रुपए जब्त किए. नोट के सीरियल नंबर पहले ही लोकायुक्त टीम ने लिख लिए थे. आरोपी के हाथ पानी से धुलवाए गए, जो रसायन के चलते लाल हो गया. लोकायुक्त टीम ने आरोपी का पैंट भी जब्त कर लिया है. आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर मौके पर जमानत दे दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में क्लर्क-एकाउटेंट के जरिए रिश्वत लेता रहा ज्वाइन डायरेक्टर एजुकेशन: 21 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए

रिश्वत लेते पकडऩे जाने पर लोकायुक्त टीम से विवाद करने लगा पटवारी..! देखे वीडियो

मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के ईई को लोकायुक्त ने एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

एमपी के उज्जैन और ग्वालियर में ईओडब्ल्यू की कार्यवाही, रिश्वत लेते रंगे हाथ धराए दो अधिकारी

लोकायुक्त टीम को देखते ही एसडीएम के रीडर ने फेंके रिश्वत के 15 हजार रुपए..!

लोकायुक्त टीम को देखते हुए एसडीएम के रीडर ने फेंके रिश्वत के 15 हजार रुपए..!

Leave a Reply