द. अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 स्पेशलिस्ट बॉलर के साथ मैदान पर उतरेगी

द. अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 स्पेशलिस्ट बॉलर के साथ मैदान पर उतरेगी

प्रेषित समय :08:51:21 AM / Sat, Oct 23rd, 2021

अबुधाबी. टी-20 वर्ल्ड कप के असली मुकाबले आज से शुरू हो रहे हैं. सुपर 12 के पहले मैच में आज ऑस्ट्रेलिया की टक्कर दक्षिण अफ्रीका से होगी. आईसीसी की मौजूदा रैंकिग के हिसाब से दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी है. दक्षिण अफ्रीका रैंकिंग में 5वें नंबर पर है. जबकि ऑस्ट्रेलिया सातवें पायदान पर है. मौजूदा फॉर्म भी अफ्रीका के साथ है. उन्हें पिछले 10 में 9 मैचों में जीत मिली है. इसके अलावा साउथ अफ्रीका ने अपने दोनों वॉर्म-अप मैच में भी जीत दर्ज की है. उधर ऑस्ट्रेलिया को पिछले 10 टी-20 मैचों में से 8 में हार का सामना करना पड़ा है. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को पिछली 4 टी-20 सीरीज़ में भी हार का मुंह देखना पड़ा है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए राहत की बात बस ये है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 सीरीज़ में जीत मिली थी. साल 2020 में खेली गई इस सीरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर और फिंच ने धमाकेदार पारियां खेली थी. लेकिन फिलहाल ये दोनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 4 स्पेशलिस्ट बॉलर के साथ मैदान पर उतरेगी. फिंच ने कहा है कि उनकी टीम 7 बल्लेबाजों के साथ इस मैच में खेलेगी.

ये लगभग तय है कि डेविड वॉर्नर टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच जरूर खेलेंगे. लेकिन वो बेहद दबाव में है. इस साल वो लगातार रनों के लिए तरसते नजर आए हैं. इस साल यूएई में आते ही वो लगातार फ्लॉप रहे हैं. पहले आईपीएल में और फिर वॉर्म-अप मैचों में. उन्होंने यूएई के मौजूदा दौरे पर सिर्फ 2, 0 और 1 का स्कोर बनाया है. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को उम्मीद है कि वो जरूर बड़े मौके पर फॉर्म में लोटेंगे.

इस मैच में हर किसी की निगाहें दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज़ शम्सी पर भी टिकी रहेंगी. शम्सी ने इस साल टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 28 विकेट लिए हैं. इस साल वेस्टइंडीज़ के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. उन्होंने 4 की इकॉनमी रेट से 7 विकेट लिए थे. शम्सी की फिरकी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को परेशान कर सकती है.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI: 

एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड, एस्टन एगर, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेजलवुड

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग XI: 

क्विंटन डिकॉक, टेंबा बाउमा (कप्तान), एडन मारक्रम, रासी वैन डर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, वियान मुल्डर, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 वर्ल्ड कप: वार्मअप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, अश्विन की शानदार गेंदबाजी, रोहित की फिफ्टी

भारत-पाक मैच विरोध पर बोले राजीव शुक्ला, खेलने से इंकार नहीं कर सकते

कश्मीर में 9 जवान शहीद हो गए और मोदी सरकार पाकिस्तान से किक्रेट मैच खिला रही: ओवैसी

टी20 वर्ल्‍ड कप में आज 2 मुकाबले, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

पाकिस्तानी खिलाडिय़ों को भारत से मैच के पहले ही मिलने लगी धमकियां, हारे तो खैर नहीं

Leave a Reply