गुजरात: कांग्रेस में हार्दिक पटेल को लेकर विरोध के स्वर, नए प्रदेश अध्यक्ष की मांग

गुजरात: कांग्रेस में हार्दिक पटेल को लेकर विरोध के स्वर, नए प्रदेश अध्यक्ष की मांग

प्रेषित समय :08:56:50 AM / Sat, Oct 23rd, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस में गुजरात ईकाई के अध्यक्ष हार्दिक पटेल को लेकर विरोध के स्वर उभरने लगे हैं. खबर है कि नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की मांग को लेकर पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इन  नेताओं ने इच्छा जताई है कि पार्टी को ‘अनुभवी’ अध्यक्ष मिले. फिलहाल, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका हार्दिक पटेल  निभा रहे हैं. फरवरी में निकाय चुनाव में पार्टी के कमजोर प्रदर्शन के बाद GPCC अध्यक्ष अमित चावड़ा और गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा दे दिया था. कहा जा रहा है कि पार्टी के कई नेता हार्दिक पटेल को अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं. गौर करने वाली बात यह है कि गुजरात में 2022 के अंत में विधानसभा चुनाव आयोजित हो सकते हैं.

शुक्रवार को गुजरात के 23 नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की. इस दौरान AICC के गुजरात प्रभारी बनाए गए रघु शर्मा भी मौजूद रहे. दोनों नेताओं ने पहले गुजरात कांग्रेस के सदस्यों से एक साथ और फिर अलग-अलग भी मुलाकात की. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि अध्यक्ष पद के लिए कई नामों के सुझाव दिए गए. इनमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल, भारतसिंह सोलंकी और जगदीश ठाकुर का नाम शामिल है. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि कई नेताओं ने विपक्ष के नेता के लिए वीरजी थुमार और पंजाभाई वंश के नामों का भी जिक्र किया.

रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी हाईकमान ने संकेत दिए हैं कि राज्य में अध्यक्ष पद के लिए बड़ी घोषणा दिवाली के आसपास की जाएगी. सूत्रों का कहना है कि ज्यादातर नेताओं का मानना है कि पार्टी का नेतृत्व ‘अनुभवी’ व्यक्ति की तरफ से किया जाना चाहिए, जो सभी को साथ लेकर चले और स्थानीय पार्टियों के साथ गठबंधन करे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इशारों-इशारों में पटेल को अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के बाड़मेर में सड़क हादसा, गुजरात के 4 लोगों की मौत, पांच गंभीर रुप से घायल

एमपी-यूपी के कुख्यात डाकू ददुआ का हाथी पकड़ा गया, बेटे ने किया था गुजरात में सौदा, सतना वन विभाग ने रोका ट्रक

गुजरात के सूरत में GIDC में लगी भयानक आग, जान बचाने के लिए 5 मंजिला इमारत से कूदे मजदूर

झारखंड के सरकारी खजाने से गुजरात के साइबर अपराधी ने उड़ा लिये 22 करोड़ रुपये

गुजरात: गांधीनगर नगर निगम चुनाव में 44 सीटों में से 40 सीट पर भाजपा का कब्जा

Leave a Reply