टी20 विश्व कप: आस्ट्रेलिया की जीत के साथ हुआ सुपर-12 का आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

टी20 विश्व कप: आस्ट्रेलिया की जीत के साथ हुआ सुपर-12 का आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

प्रेषित समय :20:00:46 PM / Sat, Oct 23rd, 2021

अबु धाबी. टी-20 वर्ल्ड कप के पहले क्वालिफायर मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने 118/9 का स्कोर बनाया था. एडेन मार्करम (40) टॉप स्कोरर रहे. ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड, एडम जम्पा और मिचेल स्टार्क ने 2-2 विकेट लिए.

119 रनों के टारगेट को कंगारू टीम ने 19.4 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. एक समय 81 पर ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट लेकर अफ्रीकी टीम ने मुकाबलों को रोमांचक बनाने का काम किया था, लेकिन मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने छठे विकेट के लिए 27 गेंदों पर 40 रन जोड़कर अफ्रीका को वापसी को मौका नहीं दिया.

टॉप ऑर्डर ने किया निराश

टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में एनरिक नॉर्त्या ने एरोन फिंच (0) को आउट कर साउथ अफ्रीका को बड़ी सफलता दिलाई. डेविड वार्नर (14) की विकेट रबाडा के खाते में आई. मिचेल मार्श 11 रन बनाकर आउट हुए. स्टीव स्मिथ 35 के स्कोर पर नॉर्त्या को अपनी विकेट थमा बैठे. अगले ही ओवर में तबरेज शम्सी ने मैक्सवेल (18) को बोल्ड कर कंगारू टीम को बैकफुट पर धकेल दिया.

अफ्रीकी टीम ने किया निराश

पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान तेंबा बाउमा (12) की विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई. अगले ही ओवर में जोश हेजलवुड ने रासी वैन डेर डूसन (2) को आउट कर अफ्रीकी टीम को दूसरा झटका पहुंचाया. हेजलवुड ने इसके बाद डिकॉक (7) को आउट कर टीम की कमर तोड़कर रख दी. हेनरिक क्लासेन (13) की विकेट पैट कमिंस के खाते में आई. एड़ेन मार्करम (40) को छोड़ कोई भी खिलाड़ी विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सका. कंगारू टीम की ओर से मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जम्पा 2-2 विकेट लेने में सफल रहे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान की नापाक करतूत, टीम की जर्सी से भारत का नाम गायब

टी20 विश्व कप 2021: इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बेन स्टोक्स- जो रूट नहीं हैं हिस्सा

टी20 विश्व कप: टीम इंडिया का ऐलान 7 सितंबर को होगा, पृथ्वी शॉ समेत 3 खिलाड़ी होंगे रिजर्व

अगर भारत में कोरोना की स्थिति नहीं सुधरी, तो यूएई में होगा टी20 विश्व कप : बीसीसीआई

पाकिस्तान, भारत से वीजा आश्वासन नहीं मिलने पर टी20 विश्व कप कहीं और कराने की मांग करता रहेगा

Leave a Reply