टी20 विश्व कप 2021: इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बेन स्टोक्स- जो रूट नहीं हैं हिस्सा

टी20 विश्व कप 2021: इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बेन स्टोक्स- जो रूट नहीं हैं हिस्सा

प्रेषित समय :09:39:28 AM / Fri, Sep 10th, 2021

लंदन. इंग्लैंड ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए 15-खिलाड़ियों की प्रारंभिक टीम का चयन किया है. ससेक्स के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स ने फरवरी 2017 के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय सेट-अप में वापसी की है. मिल्स वाइटलिटी टी20 ब्लास्ट में प्रभावशाली रहे हैं, जहां उन्होंने ससेक्स को इस महीने के अंत में एजबेस्टन में फाइनल्स तक पहुंचने में मदद कीय उन्होंने टूर्नामेंट के उद्घाटन वर्ष में सदर्न ब्रेव को ट्रॉफी जिताने में मदद करते हुए ‘द हंड्रेड’ में भी अपने कौशल का प्रदर्शन किया था.

जुलाई में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के कोरोना वायरस प्रकोप के कारण पृथकवास पर चले जाने के बाद स्टोक्स ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में वापसी की थी और उनकी अगुवाई में टीम ने पाकिस्तान पर 3-0 से जीत दर्ज की थी. उनकी अनुपस्थिति से इंग्लैंड की टी20 विश्व कप जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. स्टोक्स ने ही 2019 में टीम को 50 ओवरों का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

इस बीच मिल्स को टीम में शामिल किया गया है जबकि उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से आखिरी मैच फरवरी 2017 में खेला था. उन्हें जोफ्रा आर्चर की जगह लिया गया है, जो कोहनी के ऑपरेशन के कारण एक साल के लिए बाहर हैं. मिल्स ने ससेक्स को टी20 ब्लास्ट के फाइनल में पहुंचाने तथा ‘हंड्रेड’ में सदर्न ब्रेव को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, “हम आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने की चुनौती की संभावना को लेकर उत्साहित हैं. मेरा मानना है कि हमने एक ऐसी टीम का चयन किया है, जो सभी फील्डों को कवर करती है. ऐसी टीम, जिससे उम्मीद की जाती है उसमें सफल होने की गहराई है.” उन्होंने कहा, ”टायमल मिल्स अपने योग्य हैं और उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में यह दिखाया भी है. लेकिन विशेष रूप से इस समर में उनके पास इस स्तर पर सफल होने के लिए सभी कौशल हैं. उनकी पेस असाधारण है, और जिस तरह से उन्होंने शॉर्ट-फॉर्म गेम में ससेक्स और सदर्न ब्रेव के लिए खेला है, उससे पता चलता है कि वह बड़े मंच के दबाव को आसानी से झेल सकते हैं.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच : रोहित-पुजारा ने संभाली पारी, लंच तक भारत ने 9 रन की बढ़त बनाई

टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा का आरोप-नेशनल कोच ने मैच फिक्सिंग के लिए कहा था

झारखंड में फुटबॉल मैच को लेकर आपस में भिड़े दो गांव, आगजनी व मारपीट, स्थिति तनावपूर्ण

कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी की मौत की वजह बना फुटबॉल मैच

3 ओलंपिक गोल्ड जीतने वाली खिलाड़ी बोली-सफलता के लिए मैच से पहले करती हूं सेक्स

इंग्लैंड के खिलाडिय़ों ने लाइव मैच में की बेईमानी, जूतों से गेंद को खराब करते पकड़े गए

Leave a Reply