कोरोना संक्रमण: दुर्गा पूजा के बाद बंगाल, असम और हिमाचल में बढ़ने लगे कोरोना केस

कोरोना संक्रमण: दुर्गा पूजा के बाद बंगाल, असम और हिमाचल में बढ़ने लगे कोरोना केस

प्रेषित समय :09:57:54 AM / Sun, Oct 24th, 2021

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर इजाफा होता दिखाई दे रहा है. केरल जैसी गलती पश्चिम बंगाल सहित दो अन्‍य राज्‍यों में दिखाई पड़ने लगी है. दुर्गा पूजा  और दशहरा के बाद से पश्चिम बंगाल, असम और हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते दिखाई पड़ रहे हैं. बंगाल के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो शनिवार को बंगाल में कोरोना संक्रमण के 974 नए केस सामने आए जो पिछले तीन महीनों में एक दिन में आए सबसे अधिक कोरोना केस थे. पिछले चार दिनों में बंगाल में दैनिक मामलों की संख्या 800 से अधिक देखी जा रही है.

भारत में शनिवार को कोरोना के 15,918 नए मामले सामने आए, जिसमें मणिपुर और झारखंड के आंकड़े शामिल नहीं हैं. बंगाल में इस सप्ताह कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी इजाफा दिखाई दिया. पिछले सात दिनों में राज्य ने 5,560 नए कोरोना केस देखने को मिले जो उससे भी पिछले सात दिनों में सामने आए 4,329 मामलों की तुलना में 28.4% अधिक हैं. यही नहीं पिछले तीन हफ्तों में कोरोना के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो कोरोना के मामलों में 10.4% की वृद्धि हुई है.

इस बीच, असम में पिछले सात दिनों में ताजा मामलों में 50.4% की वृद्धि देखी गई है. पिछले सात दिनों में 1,454 की तुलना में इस अवधि के दौरान राज्य में 2,187 नए कोरोना केस सामने आए हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में सात दिनों में कोरोना के आंकड़ों में 38.4% की वृद्धि देखी गई है. राज्‍य में पिछले सात दिनों में कोरोना के 1,265 मामले दर्ज किए जबकि उसके भी पिछले महीने 914 मामले सामने आए थे.

शनिवार को, केरल में देश में सबसे अधिक 8,909 नए मामले सामने आए. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 1,701 ताजा मामले सामने आए जबकि तमिलनाडु में 1,140 मामले दर्ज किए गए. केरल में शुक्रवार को 65 मौतें दर्ज की गईं, जबकि महाराष्ट्र में 33, तमिलनाडु में 17 और बंगाल में 12 लोगों की मौत हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

त्योहारों से पहले पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर किया देश को सतर्क कहा- युद्ध अभी चालू है, हथियार न डालें

देश में फिर बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले, 24 घंटे में सामने आये 15 हजार से ज्यादा नये केस

यूपी में नाइट कर्फ्यू पूरी तरह समाप्त, योगी सरकार ने किया ऐलान, लौटा कोरोना काल से पहले का दौर

कोरोना से राहत: आठ महीने बाद आये सबसे कम नये मामले

महाराष्ट्र: कोरोना नियमों में छूट, 22 अक्टूबर से बढ़ेगा दुकानें खोलने का समय, सिनेमा हॉल भी खुलेंगे

कोरोना के मामलों में कमी के चलते सरकार का फैसला, आज से पूरी क्षमता के साथ उड़ेंगी घरेलू उड़ानें

Leave a Reply