महाराष्ट्र: कोरोना नियमों में छूट, 22 अक्टूबर से बढ़ेगा दुकानें खोलने का समय, सिनेमा हॉल भी खुलेंगे

महाराष्ट्र: कोरोना नियमों में छूट, 22 अक्टूबर से बढ़ेगा दुकानें खोलने का समय, सिनेमा हॉल भी खुलेंगे

प्रेषित समय :20:46:57 PM / Mon, Oct 18th, 2021

मुंबई. देश में कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा मार झेलने वाला राज्य महाराष्ट्र भी अब धीरे धीरे एक बार फिर से अपनी रफ्तार पकड़ रहा है. कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार कुंद पडऩे के बाद अब सरकार ने भी कोरोना पाबंदियों में राहत देनी शुरू कर दी है. राज्य सरकार ने सोमवार को इस सबंध में एक और बड़ा फैसला लेते हुए राज्य भर में रेस्तरां और दुकानों के खुले रहने का समय बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह फैसला कोविड-19 टास्क फोर्स के साथ हुई बैठक के दौरान लिया.

दुकानों और रेस्तरां के साथ साथ सरकार ने मनोरंजन पार्क को भी फिर से खोलने का फैसला लिया है. 22 अक्टूबर से पार्क खोल दिए जाएंगे. पूरे राज्य में 22 अक्टूबर से ही सिनेमाघर भी खोलने की इजाजत दे दी गई है. मुख्यमंत्री ठाकरे ने सिनेमा ओनर्स एंड एक्जीबीटर्स एसोसिएशन के अधिकारियों से सिनेमाघरों के फिर से खुलने के दौरान सभी तरह की सेफ्टी और कोरोना नियमों का पालन करने के निर्देश दिए.

कोविड-19 मानकों को करना होगा पूरा

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने पिछले सप्ताह सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम और ड्रामा थियेटर के लिए नई एसओपी जारी की थी. इस एसओपी में उन्हें अपनी कुल क्षमता से आधी संख्या के साथ काम को फिर से शुरू करने की इजाजत मिली थी. ताजे निर्देश में सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और दूसरे कोविड-19 मानकों को पूरा करने को कहा गया है.

सिनेमा हाल में केवल पैकिंग वाले खाद्य पदार्थों की बिक्री की जाएगी. ऑडिटोरियम के अंदर खाद्य और पेय पदार्थ ले जाने की किसी को भी अनुमति नहीं होगी. फिलहाल अभी सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर के सिनेमा हॉल को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है. कंटेनमेंट जोन में अभी भी पहले की तरह ही पाबंदियां लागू रहेंगी. जहां सिनेमाघर शुरू किए जाएंगे वहां हॉल और शौचालयों को थोड़ी थोड़ी देर के अंतराल में सैनिटाइज करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र सरकार ने किया कोरोना नियमों में बदलाव, लोकल ट्रेन में सफर कर सकेंगे 18 वर्ष से कम उम्र के छात्र

भाजपा को कांग्रेस पर हमला: राहुल-प्रियंका को नहीं दिखता राजस्थान, झारखंड और महाराष्ट्र में मानवाधिकार का हनन

सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के ठिकानों पर मारा छापा

सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के परिसरों में की छापेमारी

कोयले की कमी के चलते मुंबई में बिजली संकट, महाराष्ट्र में 13 पावर प्लांट बंद

Leave a Reply