DRDO ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे

DRDO ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे

प्रेषित समय :08:24:20 AM / Sun, Oct 24th, 2021

नई दिल्ली. डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन DRDO ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके तहत कुल 110 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://rac.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया अगले महीने नवंबर में 1 तारीख से शुरू हो रही है. आवेदन की लास्ट डेट 15 नवंबर 2021 होगी. आवेदक ध्यान दें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा.

DRDO की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 110 पदों की नियुक्ति में ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 50 और टेक्नीशियन डिप्लोमा के पद पर 30 पदों नियुक्तियां की जाएंगी. ट्रेंड अप्रेंटिस के पद 26 पोस्ट पर भर्तियां होनी हैं. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उल्लिखित रिक्तियों की संख्या केवल सांकेतिक है और प्राप्त पात्र आवेदनों के अंतिम मूल्यांकन के आधार पर बाद के चरण में यह बदल भी सकती है.

ऐसे होगा चयन

अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन आवश्यकता योग्यता स्तर में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वर्चुअल) मोड के माध्यम से व्यक्तिगत साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को शामिल होने के समय ‘मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट’ जमा करना होगा. उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय मोबाइल/पेन ड्राइव/लैपटॉप/इलेक्ट्रॉनिक उपकरण/कैमरा लाने की अनुमति नहीं है. चयनित उम्मीदवारों को यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ट्रेनिंग की अवधि 12 महीने की होगी.

लिखित परीक्षा/साक्षात्कार के प्रवेश पत्र से संबंधित जानकारी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी. इसके अलावा, आईटीआर लिखित परीक्षा/साक्षात्कार कॉल लेटर की कोई हार्डकॉपी उम्मीदवारों को नहीं भेजेगा. अधिसूचना में कहा गया है कि प्रवेश पत्र/कॉल लेटर प्राप्त करने, डाउनलोड करने और प्रिंट करने की जिम्मेदारी उम्मीदवार की होगी. वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Metro Recruitment 2021: जूनियर इंजीनियर समेत कई पदों पर भर्ती, 14 अक्टूबर है अंतिम तिथि

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 412 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

Bihar BSSC भर्ती 2021 : बिहार में खान निरीक्षक के 100 पदों पर भर्ती

एमपी सरकार जल्द करेगी 1 लाख पदों पर भर्ती, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

आईआईटी हैदराबाद में जूनियर टेक्नीशियन समेत कई पदों पर भर्ती

फर्जी वेबसाइट बनाकर निकाली रेंजर-वनरक्षक के 500 पदों पर भर्ती, ठगे लाखों रुपये

Leave a Reply