फर्जी वेबसाइट बनाकर निकाली रेंजर-वनरक्षक के 500 पदों पर भर्ती, ठगे लाखों रुपये

फर्जी वेबसाइट बनाकर निकाली रेंजर-वनरक्षक के 500 पदों पर भर्ती, ठगे लाखों रुपये

प्रेषित समय :10:14:30 AM / Fri, Sep 3rd, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश वन विभाग की फर्जी वेबसाइट बनाकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का स्टेट साइबर पुलिस ने खुलासा किया है. आरोपियों ने फर्जी वेबसाइट पर फॉरेस्ट रेंजर और वनरक्षक के 500 पदों की भर्ती निकाली थी. नौकरी के नाम पर ही लोगों से लाखों रुपए की ठगी की. महाराष्ट्र से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. जबकि एक आरोपी फरार है. पुलिस का दावा है कि एमपी के साथ देश भर में आरोपियों का नेटवर्क फैला हुआ है.

वन विभाग ने 31 मार्च को साइबर थाने में लिखित शिकायत देकर बताया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने वन विभाग की आधिकारिक वेबसाईट https://mpforest.gov.in के यूसर इंटरफेस पर उपलब्ध कंटेंट का प्रतिरूपण कर फर्जी वेबसाईट http://mpforestgov.info/mpforest.gov.in/index.html बनाई है. इस फर्जी वेबसाइट के माध्यम से वन विभाग मे फॉरेस्ट रेंजर और वन रक्षक के लगभग 500 पदो पर भर्ती के नाम पर विज्ञप्ति जारी की गई. मामले की विवेचना में फर्जी वेबसाईट के संबंध में तकनीकी जानकारी का विश्लेषण किया गया, जिसके आधार पर पता चला कि फर्जी वेबसाइट चंद्रपुर, महाराष्ट्र से संचालित की जा रही है.

जानकारी मिलने के बाद मामले के आरोपी राजू लक्ष्मण केकांत को महाराष्ट्र के चंद्रपुर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी राजू लक्ष्मण केकांत की निशानदेही पर दूसरे आरोपी अमरदीप रामदास डोंगरे पकड़ा गया. आरोपी राजू लक्ष्मण के विरूद्ध थाना रामनगर चंद्रपुर में 15 मामले दर्ज हैं. उनका एक साथी विनीत नगराले वर्तमान मे फरार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में सरकारी भर्तियों-परीक्षाओं में 27 प्रतिशत आरक्षण लागू: एमपीपीएससी, चिकित्सा शिक्षा, शिक्षकों की भरती पर रहेगी रोक

एमपी के जबलपुर में सहारा प्रमुख सुब्रतो राय सहित अन्य 7 के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया धोखाधड़ी का प्रकरण

गुजरात के न्यूक्लियर पावर प्लांट से एमपी को 15 वर्ष तक मिलेगी 93 मेगावाट बिजली

एमपी में 27 प्रतिशत आरक्षण: हाईकोर्ट का स्टे हटाने, अंतरिम आदेश देने से इंकार, सीजे बोले अब अंतिम फैसला ही सुनाएगें

एमपी की करोड़पति महिला सरपंच, 3 करोड़ का बंगला, 7 करोड़ के क्रेशर, 30 लग्जरी गाडिय़ां, 36 प्लाट..!

23 साल बाद पाकिस्तान की जेल से रिहा हुआ एमपी का युवक..!

Leave a Reply