वाराणसी रेलवे स्टेशन पर IRCTC का एग्जीक्यूटिव लाउंज शुरू, 85 रुपये किराया

वाराणसी रेलवे स्टेशन पर IRCTC का एग्जीक्यूटिव लाउंज शुरू, 85 रुपये किराया

प्रेषित समय :07:29:09 AM / Mon, Oct 25th, 2021

वाराणसी .  भारतीय रेल की टूरिज्म कंपनी IRCTC ने वाराणसी रेलवे स्टेशन पर एक नया विश्व स्तरीय एग्जीक्यूटिव लाउंज खोला है. वाराणसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 के ग्राउंड फ्लोर पर नया एग्जीक्यूटिव लाउंज शुरू किया गया है. इसमें आने की सुविधा दो तरह से है. IRCTC पहले से ही आगरा, जयपुर, सियालदह, अहमदाबाद, मदुरै और दिल्ली में रेलवे स्टेशन पर एक एग्जीक्यूटिव लाउंज का संचालन कर रहा है.

वाराणसी का लाउंज

IRCTC के इस लाउंज में यात्रियों को पांच सितारा होटल जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी. वाई-फाई सुविधाओं से लैस होने के साथ यहां न्यूज़ पेपर व मैगजीन, खाने-पीने के लिए वीवीआईपी रेस्टोरेंट, अत्याधुनिक वाश रूम और टीवी की व्यवस्था की गई है. वाराणसी के IRCTC लाउंज में पहले घंटे के लिए 85 रुपये, जबकि उसके बाद के लिए 60 रुपये प्रति घंटे का चार्ज देना होगा. नया एग्जीक्यूटिव लाउंज आगंतुकों को संगीत, वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन, टीवी, ट्रेन सूचना प्रदर्शन, गर्म और शीतल पेय, बहु-व्यंजन बुफे, रेक्लाइनर, विशाल सामान रैक जैसी सशुल्क सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करेगा.

बनारस की संस्कृति के दर्शन

वाराणसी में आईआरसीटीसी का यह लाउंज पिछले काफी समय से बनाया जा रहा है. अब यात्रियों का इंतजार खत्म होने वाला है. एग्जीक्यूटिव लाउंज की दीवार रेल यात्रियों को बनारस का दर्शन कराएंगी. बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर, सारनाथ, गंगा घाट, बीएचयू समेत काशी की पहचान में शामिल सभी चीजों की पेंटिंग सजाई गई है. यहां पर म्यूरल आर्ट भी बनाए गए हैं. लाउंज में बैठकर ट्रेन का इंतजार करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेस्टोरेंट में खाने का शुल्क देकर खाना भी उपलब्ध है.

एग्जीक्यूटिव लाउंज की सुविधा

आईआरसीटीसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक एग्जीक्यूटिव लाउंज में मैगजीन, कंप्यूटर, प्रिंटर, फोटोस्टेट और फैक्स मशीन आदि भी उपलब्ध रहेगी. यात्री यहां एसी वेटिंग लाउंज में बैठकर चाय कॉफी पी सकते हैं और आईआरसीटीसी की तरफ से मिलने वाले मुफ्त वाईफाई का आनंद उठा सकते हैं. आईआरसीटीसी का एग्जीक्यूटिव लाउंज 24 घंटे चालू रहेगा और प्रवेश शुल्क में बैठने की सुविधा इंटरनेट आदि सेवाएं उपलब्ध रहेंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी यूपी में नौ मेडिकल कालेजों का उद्घाटन और आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे

यूपी : फूलगोभी से बनी सब्जी खाने से 2 की मौत, तीन लोगों की हालत गंभीर

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, ब्रह्मोस मिसाइल के लिए 1 रुपए के किराये पर दी 80 हेक्टेयर जमीन

यूपी: फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम होगा अयोध्या कैंट, योगी सरकार ने बदला नाम

Leave a Reply