एमपी के बीना में खाद न मिलने पर आक्रोशित किसानों ने रेलवे ट्रैक किया जाम, पंजाब मेल रोकी

एमपी के बीना में खाद न मिलने पर आक्रोशित किसानों ने रेलवे ट्रैक किया जाम, पंजाब मेल रोकी

प्रेषित समय :15:08:14 PM / Tue, Oct 26th, 2021

बीना. खाद लिए दो दिन से भटक रहे किसानों का सब्र मंगलवार को टूट गया. किसानों ने सुबह करीब 10 बजे आगासौद रोड पर जाम लगाया, लेकिन प्रशासन किसानों को आश्वासन देकर शांत करा दिया. दो घंटे तक खाद न आने पर किसान रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए और रेलवे गेट क्रमांक 309 पर ट्रैक जाम कर दिया.

इसी दौरान मुंबई से फिरोजपुर जाने वाली पंजाब मेल आ गई. ट्रैक पर किसानों की भीड़ देखकर लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी. इसके अलावा पायलट ने ट्रैक जाम होने की सूचना बीना एरिया को दी. एरिया से तुरंत ट्रैक पर जाम भीड़ होने का मैसेज आरपीएफ, जीआरपी को दिया गया. लेकिन इससे पहले ही प्रशासनिक अधिकारियों और सिविल पुलिस ने किसानों को ट्रैक से हटा दिया.
ट्रैक क्लियर होने के बाद ट्रेन को दोपहर 12.15 बजे गंतव्य के लिए रवाना किया गया. इसके बाद एहतियात के तौर पर रेलवे गेट पर बड़ी संख्या में आरपीएफ, जीआरपी और सिविल थाने की पुलिस तैनात की गई है.

इसके अलावा प्रशासन की किसानों को तहसीलदार सतीश वर्मा ने किसानों को आश्वासन दिया है कि सागर से खाद लेकर ट्रक निकल चुके हैं, सभी किसानों को खाद दिया जाएगा. आश्वासन पर किसान हट गए और पुलिस की मौजूदगी में खाद के लिए किसानों को टोकन देना शुरु करा दिया गया है. इस संबंध में बीना थाना प्रभारी का कहना है कि रेलवे ट्रैक जाम करने वालों की पहचान की जा रही है, नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के भिंड में बिजली के तारों की चपेट में आने से बैलगाड़ी पर सवार 3 लोगों की मौत, दो झुलसे

एमपी के जबलपुर में खड़े नमक को पीसकर बना दिया ब्रांडेड, दो दुकानों 135 पैकेट नमक किए जब्त

एमपी के इंजीनियरिंग कालेजों में दो राउंड की काउंसिलिंग के बाद भी 50 फीसदी सीटें अभी भी खाली

Leave a Reply