एमपी के इंजीनियरिंग कालेजों में दो राउंड की काउंसिलिंग के बाद भी 50 फीसदी सीटें अभी भी खाली

एमपी के इंजीनियरिंग कालेजों में दो राउंड की काउंसिलिंग के बाद भी 50 फीसदी सीटें अभी भी खाली

प्रेषित समय :21:18:20 PM / Sat, Oct 23rd, 2021

भोपाल. प्रदेश के 150 निजी और सरकारी इंजीनियरिंग कालेजों में 55 हजार सीटों के लिए प्रवेश के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया चल रही है. पहले राउंड में करीब 13 हजार विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है. वहीं दूसरे राउंड की काउंसिलिंग को मिलाकर अब तक करीब 18 हजार प्रवेश हुए है. दूसरे राउंड में विभाग ने 20 हजार 600 सीटें आवंटित की थी. दूसरे राउंड की काउंसिलिंग शनिवार को समाप्त होने के बाद कालेज लेवल की काउंसिलिंग (सीएलसी) 24 व 25 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी.

प्रथम व द्वितीय चरण की काउंसिलिंग को मिलाकर अब तक करीब 50 फीसद सीटों पर प्रवेश हो चुके हैं. अब शेष 50 फीसद सीटों पर प्रवेश कराने के लिए अब कालेज संचालक सीएलसी राउंड का इंतजार कर रहे हैं. कालेजों को सिर्फ दो दिन रविवार व सोमवार को समय मिलेगा, जिसमें उन्हें पूरी सीटें भरनी होगी. तकनीकी शिक्षा विभाग (डीटीई) ने 150 निजी व सरकारी इंजीनियरिंग कालेजों के दूसरे चरण की काउंसिलिंग के लिए 20 हजार 600 सीटें आवंटित की थी. इसमें से 18 हजार विद्यार्थियों ने फीस जमा कर प्रवेश ले लिया है. आवंटित सीटों में से शेष ढाई हजार विद्यार्थियों को उनकी पसंद के मुताबिक आवंटन नहीं होने के कारण उन्होंने प्रवेश छोड़ दिए हैं. अब ये विद्यार्थी रविवार और सोमवार को होने वाली सीएलसी राउंड में शामिल होंगे. वहीं प्रथम व द्वितीय चरण की काउंसिलिंग मिलाकर करीब 28 हजार सीटों पर प्रवेश हुए हैं. अभी भी करीब 27 हजार सीटें बची हैं.

सीएलसी के लिए करीब छह हजार हुए पंजीयन

सीएलसी राउंड के लिए अब तक करीब छह हजार विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है. विभाग ने अपने सभी टेक्निकल, फार्मेसी, पालीटेक्निक और मैनेजमेंट कोर्स की सीटों पर प्रवेश कराने के लिए सिर्फ दो दिन का समय दिया है. इंजीनियरिंग कालेजों में प्रवेश के लिए 25 अक्टूबर तक का अंतिम समय है. वहीं दूसरे राउंड में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को कालेज की सीट पसंद नहीं आपे पर ब्रांच बदलने के लिए शनिवार तक का अंतिम दिन था. इसके बाद विभाग ब्रांचों की रिक्त सीटों को जारी कर रविवार से सीएलसी राउंड शुरू करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में फीका रहा कालेजों का पहला दिन, कहीं छात्र नहीं तो कही स्टाफ..!

भोपाल: ससुराल वालों ने बहु से कहा- तुम्हारा निकाह संविदा पर, 6 माह का ट्रायल पूरा करो, दहेज के लिए किया प्रताडि़त

भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग शुरू, बॉबी देओल समेत बाकी स्टारकास्ट पहुंची

भोपाल जिम मेें गर्लफ्रेंड के साथ पति को देखकर भड़की पत्नी, दोनों को चप्पलों से पीटा, बाल पकड़कर घसीटा, देखे वीडियो

भोपाल में विसर्जन जुलूस में घुसी तेज रफ्तार कार ने लोगों को कुचला, 3 की हालत गंभीर

भोपाल में विसर्जन जुलूस में घुसी तेज रफ्तार कार ने 7 लोगों को कुचला, 1 की मौत, 2 की हालत गंभीर

Leave a Reply