मलेशिया ने बनाया दुनिया का पहला यूनिसेक्स कंडोम

मलेशिया ने बनाया दुनिया का पहला यूनिसेक्स कंडोम

प्रेषित समय :08:46:44 AM / Fri, Oct 29th, 2021

कुआलालम्पुर. मलेशिया के एक वैज्ञानिक ने दुनिया का पहला यूनिसेक्स कंडोम बना लिया है. इस यूनिसेक्स कंडोम को महिला और पुरुष दोनों इस्तेमाल कर सकते हैं. इस कंडोम को मलेशिया के गायनेकोलॉजिस्ट ने मेडिकल ग्रेड मटेरियल से बनाया है, ये मटेरियल घावों की सर्जरी की ड्रेसिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

यूनिसेक्स कंडोम बनाने वाले वैज्ञानिकों का दावा है कि इससे लोगों की सेक्सुअल हेल्थ सुधरेगी. यूनिसेक्स कंडोम से महिला और पुरुष दोनों को फायदा होगा. यूनिसेक्स कंडोम एक तरफ से चिपकने वाला है.

बता दें कि Wondaleaf यूनिसेक्स कंडोम के हर पैकेट में दो कंडोम होंगे और इसकी कीमत 14.99 रिंगिट यानी करीब 270 रुपये होगी. मलेशिया में 20-40 रिंगिट में एक दर्जन कंडोम खरीदे जा सकते हैं.

गायनेकोलॉजिस्ट ने यूनिसेक्स कंडोम पोलीयूरीथेन से बनाया है. ये मटेरियल पारदर्शी होता है. पोलीयूरीथेन मटेरियल काफी पतला और फ्लेक्सिबल होता है. ये मजबूत और वाटरप्रूफ होता है.

गायनेकोलॉजिस्ट जॉन टैंग इंग चिन ने बताया कि यूनिसेक्स कंडोम कई राउंड की क्लीनिकल रिसर्च और टेस्टिंग के बाद बनाया गया है. यूनिसेक्स कंडोम दिसंबर से फर्म की वेबसाइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फटे होंठों से हैं परेशान हैं तो इन टिप्स का पालन करें, बनेंगे आर्कषक होंठ

कलर आई लाइनर लगाने से पहले जान लें जरूरी टिप्स

किसी से भी बातचीत को प्रभावी बनाने के लिए इन टिप्स को आजमाएं

कोरोना महामारी के बीच तनाव और चिंता के मुद्दों से निपटने के 5 टिप्स

दो मुंहे बालों से हैं परेशान तो आजमाएं ये टिप्स, कुछ ही दिन में दिखेगा असर

Leave a Reply