पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान कांग्रेस में शामिल, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लोकप्रिय चेहरा बने

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान कांग्रेस में शामिल, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लोकप्रिय चेहरा बने

प्रेषित समय :15:54:51 PM / Sun, Oct 31st, 2021

भिलाई (छत्तीसगढ़). पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भिलाई हाऊसिंग बोर्ड निवासी राजेश चौहान कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बीते शुक्रवार को उन्होंने दुर्ग के एक निजी होटल में प्रोफेशनल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ली। आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस की इस्ट जोन की कोआर्डिनेटर जरिता लैतफलांग ने राजेश चौहान को पार्टी में शामिल कराया। प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दामाद क्षितिज चंद्राकर इसके लिए प्रयासरत थे। माना जा रहा है कि कांग्रेस राजेश चौहान को विधानसभा चुनाव में मैदान में उतार सकती है।
बता दें कि आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस की ईस्ट जोन कोआर्डिनेटर जरिता लैतफलांग तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। इसी बीच प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर ने दुर्ग के एक निजी होटल में पार्टी के कुछ पदाधिकारियों को बुलाया था। बैठक में जरिता लैतफलांग व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान भी पहुंचे थे। यहीं पर जरिता लैतफलांग ने राजेश चौहान को पार्टी में शामिल कराया। राजेश चौहान के शामिल होने के दौरान प्रोफेशनल के उपाध्यक्ष प्रत्युश भारद्वाज समेत तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

सांसद शशि थरूर ने दी फोन पर बधाई

राजेश चौहान के पार्टी में प्रवेश करने के कुछ देर बाद प्रोफेशनल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद डा. शशि थरूर ने उन्हें फोन कर बधाई दी.  उन्होंने राजेश को दिल्ली आकर मिलने का आमंत्रण भी दिया.  इस दौरान शशि थरूर ने राजेश के द्वारा खेले गए मैचों और उससे देश को मिले सम्मान के बारे में भी चर्चा की.  उन्होंने खेल जगत को और आगे तक ले जाने की जिम्मेदारी भी राजेश को सौंपी है. 

वैशाली नगर से चुनाव लडऩे की चर्चा

राजेश चौहान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर होने के साथ ही दुर्ग-भिलाई के काफी तजुर्बेकार सियासी जानकार हैं.  उनके पार्टी में प्रवेश करने के साथ ही यह कयास लगाए जा रहा हैं कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में दुर्ग जिले के वैशाली नगर विधानसभा से कांग्रेस का चेहरा हो सकते हैं.  राजेश चौहान इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले छत्तीसगढ़ के इकलौते क्रिकेटर हैं.  इसके चलते उनकी यह दावेदारी और अधिक मजबूत मानी जा रही है. 

पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर में छक्का मारकर जीताया था मैच

राजेश चौहान भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी हैं.  उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से 21 टेस्ट मैच और 35 वनडे खेले हैं.  इसके अलावा चौहान ने 99 फर्स्ट क्लास मैच और 99 लिस्ट ए के मैच खेले हैं.  चौहान का जन्म 19 दिसंबर 1966 में झारखंड के रांची में हुआ था.  लेग स्पीनर राजेश चौहान मौके पर बल्लेबाजी भी कर लेते थे.  राजेश चौहान 1997 में भारत पाकिस्तान मैच से पूरे देश में चर्चा में आ गए थे.  दरअसल लगभग हार चुके मैच के अंतिम ओवर में छक्का मारकर उन्होंने पूरी बाजी पलट दी थी.  उस छक्के की वजह से भारत मैच जीतने में सफल रहा था.  राजेश चौहान छत्तीसगढ़ का बड़ा चेहरा है.  खेल जगत में खासे लोकप्रिय हंै.  उनके कांग्रेस प्रवेश से भिलाई की कांग्रेस राजनीति में बड़ा बदलाव आ सकता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में मवेशियों के झुंड में घुस गया ट्रक, 5 की मौत, 2 मवेशी घायल, हंगामा

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधायकों के स्टिंग की खबर पर अवैध वसूली के आरोप में पोर्टल संचालक, संपादक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में मालगाड़ी पटरी से उतरी, कई यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

छत्तीसगढ़ के कवर्धा हिसा मामले में बीजेपी के 5 नेताओं का सरेंडर, प्रदेश मंत्री रायपुर सेंट्रल जेल शिफ्ट, दुर्ग जेल से 58 को जमानत

छत्तीसगढ़ में कार ड्राइविंग सिखाने के बहाने युवक ने नाबालिगा से किया कई बार रेप

Leave a Reply