पीएम मोदी ने इटली से भेजा वीडियो संदेश: कहा- सिर्फ इतिहास में नहीं बल्कि हमारे दिलों में हैं सरदार पटेल

पीएम मोदी ने इटली से भेजा वीडियो संदेश: कहा- सिर्फ इतिहास में नहीं बल्कि हमारे दिलों में हैं सरदार पटेल

प्रेषित समय :11:10:19 AM / Sun, Oct 31st, 2021

नई दिल्ली. राष्ट्रीय एकता के प्रतीक सरदार वल्लभभाई पटेल जी की जयंती के अवसर पर आज पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश जारी किया है. पीएम मोदी ने कहा, एक भारत, श्रेष्ठ भारत के लिए जिसने जीवन का हर पल समर्पित किया. ऐसे राष्ट्र नायक सरदार वल्लभभाई पटेल को आज देश अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है. सरदार पटेल जी सिर्फ इतिहास में ही नहीं बल्कि हम देशवासियों के हृदय में भी हैं. पीएम मोदी G-20 सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली के दौरे पर हैं.

पीएम मोदी ने कहा, आज देशभर में एकता का संदेश लेकर आगे बढ़ रहे हमारे ऊर्जावान साथी, भारत की अखंडता के प्रति, अखंड भाव के प्रतीक हैं. ये भावना देश के कोने-कोने में हो रही, राष्ट्रीय एकता परेड में, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर हो रहे आयोजनों में भली भांति देख रहे हैं. उन्होंने कहा, धरती के जिस भूभाग पर हम 130 करोड़ भारतीय रहते हैं, वह हमारी आत्मा, सपनों, आकांक्षाओं का अखंड हिस्सा है. सैकड़ों वर्षों से भारत के समाज, परंपराओं से लोकतंत्र की जो मजबूत बुनियाद विकसित हुई उसने एक भारत की भावना को समृद्ध किया है.

पीएम मोदी ने कहा, हमें ये याद रखना है कि नाव में बैठे हर मुसाफिर को नाव का ध्यान रखना ही होता है. हम एक रहेंगे तभी आगे बढ़ पाएंगे, देश अपने लक्ष्यों को तभी प्राप्त कर पाएगा

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

1 नवंबर से पूरी तरह अनलॉक होगी दिल्ली: स्कूल, मॉल, मल्टीप्लेक्स सहित खुलेगा सब कुछ

दिल्ली के बॉर्डर्स से हटाए गए बैरिकेड्स, टिकरी बॉर्डर पर 40 फुट रास्ता खोलने से नाराज किसान रोड पर बैठे

दिल्ली के घाटों पर धूमधाम से मनाई जाएगी छठ पूजा, मिली इजाजत, इन बातों का रखना होगा ध्यान

Leave a Reply