1 नवंबर से पूरी तरह अनलॉक होगी दिल्ली: स्कूल, मॉल, मल्टीप्लेक्स सहित खुलेगा सब कुछ

1 नवंबर से पूरी तरह अनलॉक होगी दिल्ली: स्कूल, मॉल, मल्टीप्लेक्स सहित खुलेगा सब कुछ

प्रेषित समय :13:31:34 PM / Sat, Oct 30th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना के मामलों में आए कमी के बाद धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस अनलॉक के क्रम में दिल्ली के लोगों को भी राहत देने का फैसला वहां की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी द्वारा लिया गया है. आम आदमी पार्टी दिल्ली में 1 नवंबर से कई तरह के बदलाव करने वाली है. दिल्ली की सरकार ने यह ऐलान किया है कि दिल्ली में 1 नवंबर से स्कूल-कॉलेज, सिनेमाघर समेत कई सारे जगहों को खोला जाएगा. आज हम आपको उन सारी चीजों को बताएंगे जो सरकार के फैसले के बाद एक नवंबर से दिल्ली में खुलने वाले हैं.

दिल्ली में 1 नवंबर से जो सबसे बड़ा बदलाव होने वाला है उसमें स्कूल-कॉलेजों का खुलना है. डीडीएमए के साथ बैठक में बनी सहमति के बाद दिल्ली में सोमवार से सभी स्कूल और कॉलेज खुल जाएंगे. हालांकि इस दौरान स्कूल प्रबंधन, शिक्षकों, अभिभावकों और छात्र-छात्राओं को कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. 1 नवंबर से सरकार के आदेश के अनुसार दिल्ली में सभी क्लास के बच्चों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है.

डीडीएमए ने शुक्रवार को सिनेमाघरों, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को दोबारा पूरी क्षमता के साथ संचालन करने की अनुमति दे दी है. अनुमति के साथ यह कहा गया है कि सिनेमाघरों, थिएटर और मल्टीप्लेक्स के मालिक कोरोना के सख्त प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए बाध्य होंगे. आपको बता दें कि कोरोना के कारण इन जगहों को लंबे समय तक बंद रहना पड़ा. हालांकि सरकार के आदेश के बाद इन्हें 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला गया पर इससे इनके मालिकों को खर्च और भी बढ़ गया.

दिल्ली में 1 नवंबर जो बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे उनमें से एक है साप्ताहिक बाजार का खुलना. डीडीएमए के आदेश के अनुसार सभी अधिकृत साप्ताहिक बाजार दिल्ली में एक नवंबर से खुलेंगे. साप्ताहिक बाजार खुलने से आम लोगों को काफी राहत होगी. दिल्ली में अब शादी समारोह में 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति मिल गई है. पहले इन कार्यक्रमों में कोरोना के कारण 100 लोग के शामिल होने की अनुमति थी. डीडीएमए के आदेश के बाद अब शादी समारोह में 200 लोग शामिल रहेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के घाटों पर धूमधाम से मनाई जाएगी छठ पूजा, मिली इजाजत, इन बातों का रखना होगा ध्यान

अब काजी ने वानखेड़े का निकाह कराने की बात मानी, नवाब मलिक ने निकाहनामा जारी किया, एनसीबी विजिलेंस टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची

इलाज के लिए दिल्ली और चेन्नई में स्थापित होंगे कंटेनर, आपात स्थिति में किया जा सकेगा शिफ्ट: मांडविया

आगरा पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- दिल्ली धरना स्थल पर मनेगी किसानों की दीपावली

दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी में एक घर में लगी भीषण आग, घटना में चार लोगों की मौत

Leave a Reply