लोकसभा की 3 और 29 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी, लालू बोले- हमारी जीत तय

लोकसभा की 3 और 29 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी, लालू बोले- हमारी जीत तय

प्रेषित समय :10:05:04 AM / Tue, Nov 2nd, 2021

नई दिल्ली. देश में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली समेत तीन लोकसभा सीटों और 29 विधानसभा सीटों पर मतगणना शुरू हो गई. तीन नये केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा देने वाले इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता अभय चौटाला, कांग्रेस के दिवंगत नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह और पूर्व राष्ट्रीय फुटबॉलर ई. लिंगदोह और तेलंगाना के पूर्व मंत्री ई. राजेंद्र प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं जिनके भाग्य का फैसला होगा.

विधानसभा उपचुनाव असम की पांच, पश्चिम बंगाल की चार, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और मेघालय की तीन-तीन, बिहार, कर्नाटक और राजस्थान की दो-दो और आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगानाकी एक-एक सीट के लिए मतदान हुआ था. इन 29 विधानसभा सीटों में से भाजपा के पास पहले करीब आधा दर्जन सीटें थीं, वहीं कांग्रेस के पास नौ सीटें और बाकी क्षेत्रीय पार्टियों के पास थीं.

जिन सीटों पर लोकसभा उपचुनाव हुए उनमें दादरा और नगर हवेली, हिमाचल प्रदेश की मंडी और मध्य प्रदेश में खंडवा सीट शामिल है. तीनों लोकसभा सीटों के मौजूदा सदस्यों की मृत्यु हो गई थी. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि उपचुनाव में उनके पार्टी की जीत सुनिश्चित है. 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास  पर  लालू यादव ने कहा कि जगदानंद सिंह को मुंगेर और तेजस्वी यादव को दरभंगा भेजा गया है. हमारी जीत सुनिश्चित है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के बाद हरियाणा में भी पटाखों पर लगा बैन, इन 14 जिलों में नहीं की जा सकेगी आतिशबाजी

देश में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया, कई राज्य आए चपेट में, दिल्ली में बेड की कमी

1 नवंबर से पूरी तरह अनलॉक होगी दिल्ली: स्कूल, मॉल, मल्टीप्लेक्स सहित खुलेगा सब कुछ

दिल्ली के बॉर्डर्स से हटाए गए बैरिकेड्स, टिकरी बॉर्डर पर 40 फुट रास्ता खोलने से नाराज किसान रोड पर बैठे

दिल्ली के घाटों पर धूमधाम से मनाई जाएगी छठ पूजा, मिली इजाजत, इन बातों का रखना होगा ध्यान

Leave a Reply