कांग्रेस हिमाचल की जीत से उत्साहित, उठाया महंगाई का मुद्दा, राहुल और प्रियंका ने साधा बीजेपी पर निशाना

कांग्रेस हिमाचल की जीत से उत्साहित, उठाया महंगाई का मुद्दा, राहुल और प्रियंका ने साधा बीजेपी पर निशाना

प्रेषित समय :16:47:49 PM / Wed, Nov 3rd, 2021

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश उप चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की हार के बाद कांग्रेस पार्टी जोश में आ गई है और महंगाई के मुद्दे को जोर शोर से उठाना शुरू कर दिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने त्यौहारी सीजन में महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा संभालते हुए निशाना साधा है. महंगाई के मुद्दे पर राहुल और प्रियंका गांधी ने ट्वीट किए हैं.

राहुल ने अपने ट्विट संदेश में लिखा है, दिवाली है. महंगाई चरम पर है. व्यंग्य की बात नहीं है. काश मोदी सरकार के पास जनता के लिए एक संवेदनशील दिल होता. वहीं प्रियंका गांधी ने लिखा है, त्यौहार का समय है. महंगाई से आमजन परेशान हैं. भाजपा सरकार की लूट वाली सोच ने त्यौहार से पहले महंगाई कम करने की बजाय गैस सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल, तेल, सब्जी के दाम आसमान पर पहुंचा दिए. चुनाव के समय भाजपा 1-2 रुपए घटाकर जनता के बीच जाएगी, तब उसे करारा जवाब मिलेगा. जनता माफ नहीं करेगी.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बयान दिया है कि राज्य में हुए उप चुनावों में पार्टी की हार महंगाई की वजह से हुई है और महंगाई एक वैश्विक मुद्दा है. हिमाचल प्रदेश में एक लोकसभा सीट और 3 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव हुआ था और चारों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की हार हुई है और कांग्रेस की जीत. हालांकि असम और मध्य प्रदेश के उप चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है.

हाल के दिनों में महंगाई ने आम आदमी का जीवन दूभर किया हुआ है, पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी की वजह से पेट्रोल और डीजल का भाव आसमान पर है. खाने का तेल भी महंगा हो चुका है, भारत को अपनी जरूरत का लगभग 60 प्रतिशत खाने का तेल आयात करना पड़ता है और जिन देशों से तेल का आयात होता है वहां पर कीमतें आसमान पर है, इस वजह से घरेलू बाजार में भी खाने का तेल महंगा है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राज्यपाल ने किया डा. रचना गुप्ता की पुस्तक ‘देवधराः हिमाचल प्रदेश’ का विमोचन

हिमाचल प्रदेश में फिर हुई लैंडस्लाइड: देश व प्रदेश से टूटा किन्नौर का संपर्क

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में उरनी पुल क्षतिग्रस्त होने से एनएच-5 बंद, बर्फबारी से मनाली-लेह रोड पर ट्रैफिक रुका

पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों से की चर्चा, कहा- न बरतें कोताही

हिमाचल प्रदेश में बादल फटा, कई वाहन बहे, राज्य में उफान पर नदियां

Leave a Reply