जम्मू के नौशेरा सेक्‍टर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सेना के जवानों संग दिवाली मनाई

जम्मू के नौशेरा सेक्‍टर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सेना के जवानों संग दिवाली मनाई

प्रेषित समय :12:21:58 PM / Thu, Nov 4th, 2021

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल की तरह इस साल भी दिवाली का त्योहार सेना के जवानों के साथ मनाया. पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में राजौरी के नौशेरा सेक्‍टर में सेना के जवानों संग दिवाली मनाई. इस दौरान वह जम्‍मू कश्‍मीर या लद्दाख के बॉर्डर वाले इलाके का भी दौरा करेंगे.

भारत साल की सबसे बड़ी और सबसे महत्वपूर्ण छुट्टी गुरुवार को दिवाली मना रहा है. प्रकाश का त्योहार, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है, दुनिया भर में और प्रवासी भारतीयों द्वारा मनाया जाने वाला सबसे बड़ा त्योहार है. भारत भर के राज्यों ने कोरोना स्थिति और वायु प्रदूषण को देखते हुए त्योहार के दिन कई दिशानिर्देशों की घोषणा की है.

पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र सैनिकों के साथ दिवाली मनाने नौशेरा पहुंच गए हैं. पीएम मोदी ब्रिगेड मुख्यालय में जवानों के साथ चाय और दोपहर का भोजन करेंगे. उन्हें सशस्त्र बलों की तैयारियों के बारे में बताया जाएगा और प्रधानमंत्री के जवानों को संबोधित करने की भी उम्मीद है. पीएम मोदी ने 2019 में भी राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) पर सैनिकों के साथ त्योहार मनाया था.

प्रधानमंत्री की नौशेरा, राजौरी की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब पुंछ में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी है. पुंछ में पिछले 23 दिनों से मुठभेड़ जारी है. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. वहीं अधिकारियों का कहा कि पीएम मोदी की इस यात्रा से जवानों का मनोबल बढ़ा.

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी के दौरे के दौरान सेना के उत्तरी कमान के सभी वरिष्ठ सैन्य अधिकारी नौशेरा में मौजूद रहेंगे. बता दें कि, इस वक्त जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है. घाटी में पिछले 4 महीनों में 14 जवान शहीद हुए हैं. ऐसे में पीएम मोदी का ये दौरा जवानों का मनोबल बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर बढ़े तेल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 110 रुपये के पार

दिल्ली के बाद हरियाणा में भी पटाखों पर लगा बैन, इन 14 जिलों में नहीं की जा सकेगी आतिशबाजी

दिल्ली में आज से खुले नर्सरी से 8वीं क्लास तक के स्कूल, मल्टीप्लेक्स भी पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे

देश में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया, कई राज्य आए चपेट में, दिल्ली में बेड की कमी

1 नवंबर से पूरी तरह अनलॉक होगी दिल्ली: स्कूल, मॉल, मल्टीप्लेक्स सहित खुलेगा सब कुछ

Leave a Reply