प्रशांंत किशाेर पर गर्माई पंजाब की सियासत, पीके को फिर साथ जोड़ने को सक्रिय हुई कांग्रेस

प्रशांंत किशाेर पर गर्माई पंजाब की सियासत, पीके को फिर साथ जोड़ने को सक्रिय हुई कांग्रेस

प्रेषित समय :12:33:11 PM / Thu, Nov 4th, 2021

राजनीतिक और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर पंंजाब की सियासत फिर गर्मा गई है. मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी और पंजाब कांग्रेस के नेता राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रशांत किशोर (पीके) को फिर से जाेड़ना चाहते हैं. इसके लिए ये नेता सक्रिय हो गए हैं.  प्रशांत किशाेर ने कुछ माह पहले मुख्‍य सलाहकार का पद छोड़कर तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को झटका दिया था.  पीके ने 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के लिए काम किया था.      

ऐसे में माना जा रहा है हअगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में फिर से कांग्रेस के लिए सक्रिय हाे सकते हैं. इसके संकेत पंजाब के मुख्‍यमंंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी और पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी ने दिए हैं. प्रशांत किशोर ने तत्‍कालीन कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के मुख्‍य सलाहकार का पद छोड़ दिया था और पंजाब में कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार के रूप में काम करने से मना कर दिया था. अब कांग्रेस में उनको फिर से जोड़ने की कवायद शुरू हुई है.

बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत और उनके मुख्‍यमंंत्री पद से इस्‍तीफे के बाद यह बात भी सामने आई थी कि प्रशांत किशोर ने ही कांग्रेस नेतृत्‍व को पंजाब में सीएम बदलने और किसी दलित नेता को मुख्‍यमंत्री बनाने की सलाह दी थी. 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के लिए रणनीति बनाई थी और इस बार भी कैप्‍टन उनको अपने साथ जोड़ना चाहते थे.

वैसे बता दें कि प्रशांत किशोर ने पिछले दिनों कांग्रेस खासकर राहुल गांधी को लेकर तीखे बयान दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी भाजपा की पराजय का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन यह उनकी गलतफहमी है और भाजपा आगे भी जीतती रहेगी. ऐसे में प्रशांत किशोर के पंजाब कांग्रेस के साथ जुड़ना आसान नहीं लग रहा है.

पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी, राज्‍य के प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी और पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष  नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस विधायकों के साथ दो दिन पहले बैठक की थी. इसी बैठक में चन्‍नी और हरीश चौधरी ने कांग्रेस के चुनाव अभियान से प्रशांत किशाेर को जाेड़ने के संकेत दिए.  बताया जाता है कि चन्‍नी  ने कहा कि हरीश चौधरी ने सलाह दी है कि प्रशांत किशोर को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अभियान से जोड़ा जाए. इसके बाद प्रशांत किशोर को लेकर चर्चाएं गर्म हो गईं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट का अहम फैसला, कैदी के लिए भी परिवार-पम्पराएं जरूरी, भांजे की शादी में शामिल होने के लिए मामा को दी पैरोल

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट का अहम फैसला, कैदी के लिए भी परिवार-पम्पराएं जरूरी, भांजे की शादी में शामिल होने के लिए मामा को दी पैरोल

पंजाब के लोगों को चन्नी सरकार का दिवाली गिफ्ट, बिजली की दरों में प्रति यूनिट 3 रुपये की कमी

पंजाब के महाधिवक्ता देओल ने दिया इस्तीफा, सिद्धू ने नियुक्ति पर उठाए थे सवाल

अभिमनोजः विस चुनाव पांच राज्यों में, लेकिन बीजेपी की यूपी में, तो कांग्रेस की पंजाब में सियासी प्रतिष्ठा दांव पर?

Leave a Reply